भारतीय क्रिकेट में अपना खास योगदान देने वाले तेज गेंदबाज जहीर खान के बारे में हर कोई जानता है. अर्जुन अवार्ड से सम्मानित हो चुके जहीर खान वैसे तो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट जगत से सन्यास ले चुके हैं लेकिन अब अपनी शादी को लेकर चर्चा में हैं. दरअसल 2017 से अभिनेत्री सागरिका घाटगे के साथ अपने रिलेशनशिप को सार्वजनिक करने वाले जहीर खान अब उनसे शादी करने जा रहे हैं. दरअसल इस शादी की चर्चा इसलिए भी है क्योंकि दोनों विपरीत धर्म के हैं और ऐसे में दोनों के घरवाले इस शादी को लेकर क्या सोचते हैं, उनकी राय क्या है, उसको लेकर खूब चर्चा हो रही है. तो आइये आपको बताते हैं कि जहीर खान और सागरिका घाटगे की शादी को लेकर उनके घरवाले क्या कहते हैं.

Source

सबसे पहले तो आपको ये बता दें कि जहीर खान और ‘चक दे इंडिया’ की प्रीति सबरवाल का रोल करने वाली सागरिका 27 नवंबर को मुंबई कोर्ट में शादी करने जा रहे हैं. हालांकि कोर्ट में शादी होने से पहले पुणे में कुछ रस्मे निभाई जायेंगी. कुछ इवेंट्स सागरिका के होमटाउन कोल्हापुर में भी होंगे. दैनिक भास्कर के मुताबिक, इस शादी को लेकर जहीर खान अपने परिवार की राय बताते हुए कहते हैं कि “हमारे परिवार के लिए सबसे ज्यादा जरूरी ये रहा कि हम सही इंसान से शादी करें, किस धर्म में शादी कर रहे हैं इसके बहुत मायने नही थे, अच्छा इंसान होना ज्यादा जरूरी है. इसलिए हमें परिवार की तरफ से बहुत ज्यादा परेशानी नही हुई.”

सागरिका घाटगे और उनके पिता विजेंद्र घाटगे

इस शादी को लेकर सागरिका घाटगे का कहना है कि “मेरे परिवार को पहले कुछ डर जरूर था, लेकिन जब वो जहीर से मिले तो उनका डर दूर हो गया, और वैसे भी मेरे माता-पिता खुले विचारों के हैं, और उनके लिए जरुरी है कि मैं सही इंसान से शादी करूँ.” जाहिर है कि जहीर खान और सागरिका के घरवालों को इस शादी से कोई दिक्कत नही हैं.

Source

वैसे आपको बता दें कि ‘चक दे इंडिया’ के लिए बेस्‍ट सपोर्टिंग एक्‍ट्रेस का अवार्ड पा चुकी सागरिका घाटगे बॉलीवुड एक्‍टर विजेंद्र घाटगे की बेटी हैं. विजेंद्र घाटगे कागल के राजपरिवार से ताल्लुक रखते हैं और सागरिका की ग्रैंडमदर इंदौर के महाराजा तुकोजीराव होल्कर तृतीय की बेटी हैं.