राजनीती के गलियारे में एक बार फिर से वो हलचल साफ़ देखी जा सकती है जो किसी भी चुनाव के पहले होती है. देश के दो बड़े हिस्सों में होने वाले चुनावों से ठीक पहले जहाँ एक तरफ देश की सभी बड़ी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है वहीँ आये दिन कभी कोई सर्वे तो कभी किसी भविष्यवाणी से जनता का मिजाज़ साफ़ झलक ही जाता है. यानि की यहाँ कहना गलत तो नहीं होगा कि सिर्फ राजनीतिक पार्टियाँ ही नहीं बल्कि देश की जनता ने भी अपनी पसंदीदा पार्टी को जीत दिलाने का मन बना लिया है.

source

इसी बीच दुनिया के सबसे बड़े मंदिर स्वामीनारायण मंदिर ने जारी किया ऐसा फरमान जिसे सुनकर..

जी हाँ यहाँ इस खबर के आने के बाद कहना गलत नहीं होगा कि ये कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है क्योंकि इस खबर के मुताबिक गुजरात के खेडा जिले में स्थित वडताल के स्वामीनारायण मंदिर ने खुलकर भारतीय जनता पार्टी का समर्थन किया है. इतना ही नहीं मिली जानकारी के अनुसार बताया ये भी जा रहा है कि स्वामीनारायण मंदिर ने खुद तो बीजेपी का समर्थन किया ही किया साथ ही अपने श्रद्धालुओं से नरेंद्र मोदी को वोट देने की अपील भी की है.

source

अबतक इस मुद्दे पर मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि शनिवार को कार्तिक पूर्णिमा के दिन मंदिर में एक समारोह आयोजित किया गया था जहाँ गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी कुछ अन्य भाजपा नेताओं के साथ पहुंचे थे और इसी दौरान कुछ ऐसा कहा गया है जो सुनकर यकीनन ही कांग्रेस की नींद उड़ी हुई है, क्योंकि इसी समारोह के दौरान मंदिर के प्रमुख पुजारी ने एक हाहाकारी बयान देते हुए कहा कि, “वडताल संस्थान हमेशा राज्य की भाजपा सरकार की ‘कर्जदार’ रहेगी.” सिर्फ इतना ही नहीं मंदिर के प्रमुख आचार्य राकेश प्रसाद महाराज, मुख्य कोठारी महाराज घनश्याम प्रसाद दास ने श्रद्धालुओं से अपील की है कि राज्य में भाजपा की सरकार वापस आए और इसके लिए सभी लोग भाजपा को ही वोट डालें.

source

कांग्रेस की नींद उड़ने वाले इस बयान में आचार्य राकेश प्रसाद ने कहा कि, “स्वामी ने हमें इतिहास और वडताल संस्था के कार्यां और पिछले वर्षों में इस सरकार से हासिल मदद के बारे में बताया. वडताल संस्था हमेशा इस सरकार की कर्जदार रहेगी. इसका मतलब हुआ कि हमें कर्ज चुकाना होगा. अभी हमने रूपाणी साहब को एक साफा बांधा है, लेकिन इससे हमारा कर्ज नहीं उतरेगा. कर्ज उतारने के लिए हमें और भी कुछ करना होगा. मैं यहां बैठे और टीवी, इंटरनेट के जरिए इस समारोह को देख रहे श्रद्धालुओं से एक अपील करना चाहता हूं कि भाजपा को वोट दें. यह लोगों का सौभाग्य है कि हमारे पास लोगों से प्यार करने वाला, विजन के साथ काम करने वाला और बिल्कुल साफ छवि का एक राजा है. वह हैं नरेंद्र मोदी.”

source

मानो कांग्रेस को झटका देने के लिए इतना कहना कम था कि इसी कड़ी में आगे जुड़ते हुए महाराज घनश्याम ने कहा कि, “मैं खुद के लिए कभी भी भगवान से प्रार्थना नहीं करता लेकिन साल के 365 दिन रोजाना दो लोगों के लिए प्रार्थना करता हैं, वो हैं महाराज राकेश और नरेंद्र मोदी जी. नरेंद्र मोदी जीतने चाहिए. यह मेरी सभी श्रद्धालुओं से अपील है. इस सरकार ने हर मौके पर वडताल संस्था की मदद की है और उसके साथ खड़ी रही है. उन्होंने हर एक छोटी और बड़ी चीज में हमारी मदद की.ध्यान रहे यह एक सच पसंद और भ्रष्टाचार मुक्त सरकार है.”

खबर source: जनसत्ता