पाकिस्तान ने झूठ बोलकर भारत के नागरिक कुलभूषण जाधव को अपनी जेल में बंद कर दिया था. जिसके बाद उसने कई झूठे आरोप भारत पर लगाए जबकि भारत ने हर बार उसे गलत साबित कर दिया. अब इस मामले में मोदी सरकार के प्रयासों से पाकिस्तान को झुकने पर मजबूर होना पड़ा है. अब पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को लेकर एक नया बयान दिया है.

source

एबीपी न्यूज की खबर के अनुसार,  पाकिस्तान से बयान आया है कि कुलभूषण जाधव की पत्नी को कुलभूषण से मिलने की इजाजत दी जाती है. पाकिस्तान के इस रुख को भारत की बड़ी कूटनीतिक जीत बताया जा रहा है. हालांकि पाकिस्तान कह रहा है कि उसने ये अनुमति मानवीय आधार पर दी है पर सच्चाई ये है कि पाकिस्तान खुद को पाक-साफ़ दिखाने की कोशिश कर रहा है.

source

भारत के उच्चायोग की ओर से जानकारी मिली है कि मानवीय आधार पर पाकिस्तान ने ये कदम उठाया है. जाधव द्वारा 22 जून को पाक आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा के सामने दया याचिका डाली गई थी जिस पर अभी फैसला आना बाकी है. पाकिस्तान द्वारा जाधव को उनकी पत्नी से मिलने देने का फैसला ऐसे वक्त पर लिया गया है जब अमेरिका और भारत की दोस्ती बढ़ती जा रही है ऐसे में पाक खुद को अमेरिका की नज़रों में सही साबित करने की कोशिश कर रहा है, वैसे भी पाकिस्तान पर आतंक को लेकर दबाव बढ़ता जा रहा है. इससे साफ़ पता चल रहा है कि पाकिस्तान को ये कदम उठाने पर मजबूर होना पड़ा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here