प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा शुरु किये सफाई अभियान में लोग बढ़चढ़कर हिस्सा ले रहे है. पीएम मोदी के मंत्री, सांसद के अलावा कई प्रसिद्ध लोगों ने भी इस मुहिम को सफल बनाने के लिए लोगों को प्रेरित करते नजर आ रहे हैं लेकिन जब तक इस अभियान में आम लोगों का समर्थन नही मिलेगा इसे सफल नही बनाया जा सकता. मंगलवार को प्रधानमंत्री हिमाचल प्रदेश में एक रैली को संबोधित कर रहे थे. एक सांसद इसी रैली स्थल पर रैली ख़तम होने के बाद जो करने लगे उसे देखकर हर कोई हैरान रह गया.

Source

दरअसल बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा था कि हिमाचल प्रदेश में पीएम मोदी के रैली के बाद मै रैली स्थल पर फैले कूड़े कचरे को साफ़ करूँगा. अनुराग ठाकुर उस दिन पीएम मोदी के साथ मंच पर भी नजर आये. रैली ख़त्म होने के बाद अनुराग ठाकुर वही रुके रहे और भीड़ के जाने के बाद सांसद रैली स्थल पर फैले कचरे को इकट्ठा कर लगे. मंच के आस पास और ग्राउंड में फैली खाली बोतलें, कचरे को थैली में इकट्ठा करने लगे.

Source

अनुराग ठाकुर ने कहा कि स्वच्छता को लेकर जो संकल्प लिया है उसमें हिमाचल प्रदेश की जनता भरपूर सहयोग दे रही है.अनुराग ने पीएम मोदी से रैली के बाद मैदान में फैले कचरे को साफ़ करने का वादा किया था उसे पूरा करने के बाद पीएम मोदी ने अनुराग ठाकुर को पीठ थपथपाई. अनुराग ठाकुर द्वारा किया गया यह कार्य सच में तारीफ के काबिल है और अन्य नेताओं के लिए किसी सीख से कम नही है.

2 अक्टूबर को शुरू किये गये स्वच्छता अभियान को सफल बनाने के लिए पीएम मोदी और उनकी टीम ने एड़ी-चोटी को जोर लगा दिया. उन्होंने देश के कई प्रसिद्ध लोगों को इसके लिए नोमिनेट भी किया था लेकिन इनमें से अधिकतर लोगों ने फोटो खिचवाने के लिए एक दो दिन सड़कों पर दिखाई दिए, नेताओं को तो जैसे फोटो खिचवाने का सबसे अच्छा प्लेटफोर्म मिल गया हो. उन सभी नेताओं को अनुराग ठाकुर से सीख लेनी चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here