भारत में जबसे मोदी सरकार आई है लगातार आतंकियों के खिलाफ कार्यवाही जारी हैं, ऐसे में अभी तक कई आतंकी ढेर किये जा चुके हैं और अब भी सेना का अभियान जारी है लेकिन इस बीच आतंकियों ने कुछ ऐसा किया है जिसे जानकर आपको झटका लगेगा. सेना ने घुसपैंठ को रोकने के लिए जहाँ पूरा प्लान बना लिया है और कुछ हद तक इसमें सफल भी हो रही हैं वहीं आतंकियों ने सेना से बचने का नया तरीका निकाल लिया है.

source

आपको बता दें घाटी में सरकार ने सेना को फ्री हैण्ड दिया है जिसकी वजह से आतंकी संगठन पूरी तरह से घबराए हुए हैं. आपको बता दें यह संगठन आतंकियों को ट्रेनिंग देकर उन्हें कश्मीर की घाटी में घुसने में सहायता करते हैं लेकिन अब सेना ने इनकी बोलती बंद की हुई है.ऐसे में आतनी संगठन काफी परेशान हो गये थे और उन्हें यह समझ नहीं आ रहा क्या करें तो उन्होंने इससे बचने के लिए एक नया तरीका निकला है. दरअसल इन संगठनों ने अब घाटी के पहाड़ी जंगलों में ही आतंकी ट्रेनिंग शुरू की है, आपको बता दें संगठन मुख्यतौर पर जवान लडकों को निशाना बना रहे हैं.

source

ज्ञात ही पहले नौजवान लड़कों को भला फुसलाकर LOC पार ले जाया जाता था लेकिन अब उन्हें वहीं जंगले में ही ट्रेनिंग दी जा रही है, सेना के एक जवान ने गोपनीयता बनाये रखने की शर्त पर बताया है कि सबसे ज्यादा घुसपैंठ इसी महीने में होती हैं और सेना ने इस साल अभी तक 169 आतंकियों को मार गिराया है. फ़िलहाल सवाल ये है कि अब सेना इनसे कैसे निपटेगी ? अभी तक हमारे भी 61 जवान शहीद हो चुके हैं लेकिन हाँ सेना के बड़े क़दमों से घाटी में शान्ति है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here