लोकसभा चुनाव नजदीक हैं और बीजेपी इस समय प्रचार पर पूरा जोर लगा रही है, जहां एक तरफ कांग्रेस राजकुमार राहुल गाँधी गुजरात में प्रचार करते दिखे थे वहीं पीएम मोदी चौथी बार गुजरात जाकर बीजेपी को प्रमोट करके आये हैं. यह बात सब जानते हैं कि पीएम मोदी कोई भी फैसला कभी-भी लेते हैं और जनता को चौंका देते हैं जिसका सबूत नोटबंदी और सर्जिकल स्ट्राइक हैं. अब एक बार फिर चुनाव को देखते हुए अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि पीएम मोदी बड़ा कदम उठा सकते हैं.

source

मार्किट में चल रही बातों में नज़र डालें तो मोदी लहर अब कम हो रही है और देशभर में लोग इससे अलग हो रहे हैं, जिसका सबूत हाल ही में महाराष्ट्र चुनाव में मिली हार है और साथ ही एक बड़ी बात यह भी रही कि पीएम मोदी जिस योगी को गुजरात का चेहरा बना रहे थे उनके रोडशो में उनके बॉडीगार्ड केलावा कोई नहीं दिखा था. इतना ही नहीं नोटबन्दी और GST दोनों ही भारत के पक्ष में नहीं हैं जिसका खुलासा कई रिपोर्ट में हुआ है. हालाकिं गुजरात में जीतने के लिए कांग्रेस को कड़ी मेहनत करनी होगी लेकिन इस समय जनता का मूड थोड़ा अलग है. ज्ञात हो राजनितिक जानकारों के अनुसार पीएम मोदी ने नोटबन्दी यूपी चुनाव जीतने के लिए की थी.

 

source

 

राहुल गाँधी के बदले हैं सुर 

एक तरफ राहुल गाँधी भी काफी ज़ोरों से इस बार प्रचार कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी की लोकप्रियता में गिरावट देखने मिली है ऐसे में इस बार के चुनाव क्या रंग लायेंगे ये देखना दिलचस्प रहेगा लेकिन इस बीच खबर यह है कि बीजेपी फिर एक बड़ा कदम उठा सकती है.

source

 

क्या होगा कदम ? 

कदम बताने से पहले इस बात पर नज़र डालना भी जरूरी है कि आरएसएस भी बीजेपी से ज्यादा खुश नहीं है और उन्हें भी इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी को लेकर चिंता है लेकिन  पीएम मोदी ऐसे  में एक बड़ा कदम उठा सकते हैं और वो कदम होगा पेट्रोल-डीजल को GST के दायरे में लेकर आना. त पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंन्द्र प्रधान और जीएसटी के बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने हाल ही में जो बातें बोली हैं उनसे लगता है कि सरकार इस कदम को उठाएगी. , ‘मेरा मानना है कि आगामी दिनों में यह मुद्दा हल हो जाएगा. मुझे लगता है कि जल्द पेट्रोलियम उत्पाद जीएसटी का हिस्सा होंगे.’ इसका फायदा यह होगा कि  ऐसा होने के बाद पेट्रोल की कीमत 50 रूपये से ज्यादा नहीं रहेगी और देशभर मेंजनता को बड़ी राहत मिलेगी. डीजल के दामों पर भी GST से असर पड़ेगा और उसकी कीमत  भी कम होगी.

फिलहाल देखने वाली बात होगी कि कैसे बीजेपी इस बार जीत दर्ज करती है और कैसे जनता पर फिर अपना जादू चलाती है. 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here