जहाँ एक तरफ केंद्र सरकार और यूपी की राज्य सरकार यानी योगी सरकार किसानों के हित और कर्ज माफ़ी की बात करती है वहीँ दूसरी ओर योगी सरकार के ही मंत्री गरीब किसानों की फसल बर्बाद करने में लगे हुए हैं. जी हाँ बात यूपी के जालौन के उरई जिले की है जहां उत्तर प्रदेश के कारागार मंत्री जय कुमार सिंह एक गौशाला का शिलान्यास करने गए थे. मंत्री जी के काफिले ने एक किसान के साथ कुछ ऐसा किया जिसे देख वो मंत्री जी के पैरों पर गिर गया और रोने लगा.

आपको बता दें कि मंत्री जी गए तो थे गौशाला का शिलान्यास करने लेकिन उनके काफिले में आई सभी गाड़ियों ने एक गरीब और दलित किसान की फसल बर्बाद कर के रख दी. किसान ने अपनी फसल में सरसों बो रखी थी जो कि मंत्री जी की दनदनाते हुए खेत में घुसती सभी गाड़ियों ने एक झटके में नष्ट कर के रख दिया.

अपनी फसल को बर्बाद होता देख किसान रोने लगा और वह मंत्री जी के पैरों पर जा गिरा और उसनें अपनी बात कही की सब बर्बाद हो गया आपकी वजह से. किसान की बात सुनने के बावजूद मंत्री जी अपने आगे के कार्यक्रम में व्यस्त हो गए लेकिन जैसे ही कार्यक्रम ख़त्म हुआ और मीडिया इस सिलसिले में उनके पास पहुंची तो मंत्री जी ने झट से मुआवजे के तौर पर चार हजार रुपए थमा दिए और चलते बने.

मीडिया ने जब दलित किसान देवेंद्र दोहरे से उसकी खेती के बारे में पूछा तो उसनें बताया कि उसनें कर्ज लेकर ये फसल बोई थी. इसके साथ ही 200 रूपए घंटा देकर खेत में पानी लगे था ताकि उसकी फसल अच्छी हो, लेकिन आज मंत्री जी के काफिले ने उसका बहुत कुछ बर्बाद कर दिया. तीन बीघा ज़मीन में बोई हुई फसल में से करीब आधा बीघा तो बर्बाद हुआ ही होगा जिसमें कंट्री जी ने केवल 4000 रूपए देकर मेरा मुह बंद करना चाहा.

देखें वीडियो. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here