कांग्रेस पार्टी के ‘राजकुमार’ राहुल गाँधी और विवादों का ऐसा चोली-दामन का साथ जुड़ गया है जिसे हम चाह कर भी अलग नहीं कर सकते. आपने भी यकीनन ही आज तक राहुल गाँधी के ऐसे कई बेतुके बयान ज़रूर ही सुने होंगें. अब यहाँ चाहे बात कीजिये चाहे, “गुजरात की महिलाओं ने हमे…” या फिर “आलू की फैक्ट्री की.” ऐसे में अब इसी कड़ी में जुड़ते हुए एक बार फिर राहुल गाँधी ने कुछ ऐसा कह दिया है जो बहुत से लोगों के गले नहीं उतर रहा जिसके चलते अब राहुल गाँधी जमकर ट्रोल किये जा रहे हैं.

सुनिए राहुल गाँधी का बेतुका बयान

 

इस बार अपनी बुद्धि का असीम परिचय देते हुए राहुल गाँधी ने कहा है कि, “मैं ऐसी मशीन लगाऊंगा कि इसमें इधर से आलू घुसेगा और उधर से सोना निकलेगा.”  राहुल गांधी की ये तकनीक पैसा कमाने के लिए है, बहुत सारा पैसा लेकिन अब आप खुद अपना दिमाग लगाइए कि ऐसा मुमकिन भी भला कैसे है? दुनिया में ऐसी कौन सी मशीन होती है भाई जिसमें आलू डालने से पैसा निकलता है? खैर राहुल गाँधी ने ये भाषण दिया तो बहुत से लोगों के मन में भी यही सवाल आने लगे जिसके बाद उनको जमकर ट्रोल किया गया. आईये हम आपको दिखाते हैं कि राहुल गाँधी के इस बेतुके बयान पर आये कैसे-कैसे जवाब.

 

राहुल गाँधी के बयान का ठीक-ठीक मतलब निकालने में असफल एक यूजर ने उनकी टांग खींचते हुए उनसे जवाब किया कि, “आलू डालने पर सोना निकलेगा तो मटर डालने पर क्या निकलेगा भाई? गांजा? या मशीन ख़राब हो जाएगी?”

राहुल गाँधी की इसी मूर्खता से परेशान कुछ और यूजर्स ने मज़ेदार कमेंट करते हुए कहा कि, “जूता कहाँ है मेरा” तो वहीँ दूसरे यूजर ने व्यंग कसते हुए कहा कि, “कांग्रेसियों की तो निकल पड़ी, अगर राहुल गाँधी की ये मशीन हकीकत है तो अब तो हर घर में सोना ही सोना होगा.” तो वहीँ एक और यूजर ने कांग्रेस पर करारा जवाब जड़ते हुए कहा कि, “सोना तो निकलेगा लेकिन कौन सा? हार्दिक वाला?” 

हालाँकि ये पूरा वीडियो नहीं है. जी हाँ जानकारी के लिए बता दें कि इस वीडियो को आधा ही सोशल मीडिया पर फैलाया जा रहा है जबकि इस वीडियो की सच्चाई तो ये है ये कि ये पीएम मोदी के शब्द हैं जो की राहुल गाँधी ने अपने भाषण में दोहराया था.

यहाँ देखिये पूरा वीडियो:

लोगों ने सिर्फ उसका एक अंश दिखाकर राहुल गाँधी को ट्रोल करना शुरू कर दिया बल्कि हकीकत में तो राहुल गाँधी इस वीडियो में पीएम के ही जुमले का मजाक उड़ा रहे थे.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here