भारत और पाकिस्तान, कश्मीर को लेकर आजादी के बाद से ही बहस करते रहे हैं. दोनों देशों के नेता जब भी इस विषय पर कुछ बोलते हैं तो उसको लेकर विवाद हो जाता है. इस बार जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने एक ऐसा बयान दे दिया है कि जिसको लेकर विवाद हो सकता है. कुछ दिनों पहले वो POK को पाकिस्तान का हिस्सा बताकर सुर्ख़ियों में आ गए थे और उनके इस बयान पर भी काफी विवाद हुआ था.

source

जनसत्ता की खबर के अनुसार, फारुख अब्दुल्ला ने कहा है कि, ‘पाक ने चूड़ियां नहीं पहन रखीं, वो इतना कमजोर नहीं है कि जो अपने कब्जे वाले कश्मीर पर भारत का कब्जा इतनी आसानी से होने देगा.’ अब्दुल्ला ने आगे कहा कि, ‘हम कब तक कहते रहेंगे की (POK) हमारा हिस्सा है? पीओके पाकिस्तान है और ये भारत. 70 साल बीत गये लेकिन भारत इसे (पीओके) हासिल नहीं कर सका.’

source

उन्होंने ये भी कहा कि, ‘वो दावा करते हैं कि ये भारत का हिस्सा है, तो ले लीजिये इसे. हम भी कहते हैं ले लीजिये इसे.’ आगे उन्होंने कहा कि, ‘वे (पाकिस्तान) कमजोर नहीं है और उन्होंने चूड़ियाँ नहीं पहनी हैं. उनके पास भी परमाणु बम मौजूद है. युद्ध के बारे में सोचने से पहले हमें इंसान की तरह रहने के बारे में सोचना चाहिए.’ अपने इस बयान में अब्दुल्ला ने पीएम मोदी को भी याद किया और उनसे कश्मीर का मुद्दा सुलझाने के लिए ठोस कदम उठाने की अपील की.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here