आतकंवाद को ख़त्म करने के लिए भारत लगातर कई ठोस कदम उठाता रहता है इसीलिए पिछले साल भारतीय सेना ने पाकिस्तान के क्षेत्र में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक किया था. जिसमें पाकिस्तान को बहुत नुकसान हुआ था और भारतीय सेना ने सफलता पूर्ण इस सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था. अब एक बार फिर भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक किया है लेकिन इस बार पाकिस्तान पर नही बल्कि म्यांमार पर सर्जिकल स्ट्राइक हुआ है.

Source

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि विशेष खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर आज सुबह 4 बजकर 45 मिनट पर भारत म्यांमार बॉर्डर पर हमला बोला जिसमें कई आतंकी शिविरों को ध्वस्त कर दिया गया.सेना के इस   ऑपरेशन में कई नगा आतंकवादी मारे गये है. सेना के पूर्वी कमांडर ने बयान जारी करके कहा कि भारतीय सेना को कोई नुकसान नही हुआ है जबकि NSCN (खापलांग) ग्रुप के कई आतंकवादी मारे गये हैं.

सेना की जानकारी के मुताबिक भारत और म्यांमार बॉर्डर पर सुबह 4 बजकर 45 मिनट पर यह मुठभेड़ हुई है और भारी गोलाबारी की गयी जिसमें आतंकवादियों के कैम्प क्षतिग्रस्त हो गये.  इससे पहले भी भारतीय सेना म्यांमार की सीमा में घुसकर आतंकवादियों को मार गिराया था. हालाँकि सेना ने बयान जारी करके यह भी कहा कि सेना ने बॉर्डर पार नही किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here