भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लिखे गये एक साधारण से ख़त ने पाकिस्तान में खलबली मचा दी है. पाकिस्तान को सिर्फ पीएम मोदी को लिखे गये एक ख़त के बाद से ही डर सता रह है. एल भारतीय नागरिक की भविष्यवाणी ने पुरे पाकिस्तान की नींद उड़ा दी है और तो और पाकिस्तान इस भविष्यवाणी से निपटने के भी इंतजाम में लग गया है. भारत के रहने वाले व्यक्ति ने भविष्यवाणी करते हुए पीएम मोदी को ख़त लिखा था जिसके बाद पाकिस्तान में खलबली मच गयी.

Source

दरअसल बाबू कलायिल नाम के एक व्यक्ति ने भविष्यवाणी की है कि दिसंबर में हिंद महासागर में भूकंप और सूनामी आएगी. इस व्यक्ति ने दावा किया है कि उसने अपनी छठी इंद्री से पता लगाया है और इसे लेकर पीएम मोदी को ख़त भी लिखा है. हालाँकि बाबू की भविष्यवाणी का असर भारत में तो देखने को नही मिला लेकिन पाकिस्तान में यह खबर पहुँचते ही हाहाकार मच गया.

Source

इस व्यक्ति ने दावा किया है कि इस साल के अंत में हिन्द महासागर में सुनामी और भूकम्प आएगा जिससे सात देशों को नुकसान पहुंचेगा. पीएम मोदी को लिखे इस खत के बाद पाकिस्तान ने इस साल दिसम्बर में भूकम्प से निपटने के लिए तैयारी करना शुरू कर दिया है . बहुत से लोगों ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस भविष्यवाणी के बाद जारी की गई सरकारी विज्ञप्ति पर हैरानी जताई है. ‘इरा’ (Earthquake Reconstruction and Rehabilitation Authority)   को खत में लिखा गया है कि हिंद महासागर में भूकंप की पूर्व चेतावनी के बाद पाकिस्तान के आईएसआई ने उससे निपटने के लिए 6 नवंबर को एक बैठक बुलाई है.

Source

वैज्ञानिकों का कहना है कि अभी तक कोई ऐसा यंत्र नही बना है जिससे भूकम्प और सुनामी की भविष्यवाणी की जा सके है. एक साधारण से आदमी द्वारा और बिना तथ्य के लिखे इस ख़त की वजह से पाकिस्तान डर गया और भूकम्प से निपटने के लिए तैयारियां करने में जुट गया है. पाकिस्तान के एक अधिकारी ने कहा कि भारतीय नागरिक ने जिस भूकम्प और सुनामी की घोषणा की है उसके अनुसार भूकम्प यहाँ से 500 किमी दूर आयगा लेकिन हमें इसकी तैयारियां कर लेनी चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here