चुनावी रैलियों में नेता अपने विरोधियों पर खूब गरजते हैं, ऐसा लगता है कि मानों एक-दूसरे को देखना तक पसंद नही करते हों. जनता अपने नेताओं की इस शैली से इतना प्रभावित हो जाती है कि अपने-अपने स्तर पर विवादों को मोल ले लेती है. ये मामला तब और गंभीर हो जाता है जब दो समुदायों से जुड़ा हो. अक्सर देखा गया है कि गोरखपुर के पूर्व सांसद आदित्यनाथ योगी जोकि अब यूपी के मुख्यमंत्री हैं, उनके और आज़म खान के बीच कई अलग-अलग मंचों से बयानों में तल्खी देखने को मिली है लेकिन आज हम आपको एक ऐसा वीडियो दिखाने जा रहे हैं जो योगी और आज़म खान के समर्थकों को झटका भी दे सकती है.

Source

वैसे अगर आप यूपी विधानसभा चुनाव के प्रचार पर गौर करेंगे तो इस दौरान आज़म खान और योगी दोनों कट्टर नेताओं ने एक दूसरे पर खूब तीर छोड़े, और इन तीरों से दोनों के समर्थक खूब जोश में भी थे, लेकिन अब जो वीडियो सामने आया है उससे तो यही लगता है कि इन दोनों के बीच तल्खी सिर्फ जनता को दिखाने के लिए ही होती है. क्योंकि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में आज़म खान और योगी दोनों एक-दूसरे से हाथ मिलाते हुए खिलखिला के हंस रहे हैं. वीडियो देखकर आपको लगेगा ही नही कि इन दिनों ने कभी एक-दूसरे पर शब्दों के तीखे बाण छोड़े थे.

जहां तक यूपी में फायर ब्रांड नेताओं की बात आती है तो हिन्दू युवा ब्रिगेड योगी को अपना आदर्श मानने लगता है, वहीं मुस्लिम वोटरों में आज़म खान भी खूब पसंद किये जाते हैं. बता दें कि ये वीडियो यूपी विधानसभा का है. जहां विधासनभा के गलियारे में आज़म खान और योगी ने साथ में मिलकर फोटो खिंचवाई. इस दौरान दोनों के बीच हंसी मजाक भी होता दिखाई दे रहा है. फ़िलहाल इसको देखकर तो ऐसा लग रहा है कि राजनीति में दोस्त और दुश्मन सिर्फ सत्ता के लिए ही होते हैं.

वीडियो