राहुल गांधी, जिन्हें कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया है, उनके कुछ बयान ऐसे भी हैं जिनसे उनका मजाक उड़ता रहता है. सोशल मीडिया पर बहुत सारे ऐसे वीडियो आपको देखने को मिल जायेंगे जिनमें राहुल गांधी अपना मजाक खुद बना लेते हैं और उन्हें पता भी नही चलता. उनकी बौद्धिक कुशलता के चलते उन्हें ‘पप्पू’ नाम दिया गया है. अक्सर देखा गया है कि कई नेता उन्हें पप्पू कहकर संबोधित करते हैं. सोशल मीडिया पर ऐसे उदाहरणों की भरमार मिलेगी. अब तो जन सामान्य को भी आसानी से समझ आने लगा है कि राहुल गांधी का दूसरा नाम ही पप्पू है.

फिलहाल एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है जो लोकसभा का है. इस वीडियो में मोदी सरकार के वित्त मंत्री अरुण जेटली भी दिखाई दे रहे हैं. वीडियो में हमीरपुर के भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने अपनी बात रखते हुए कहा कि ‘बीते दिन की कार्रवाई में मैंने अपनी बात विस्तार से रखी, और कई सवालों का जवाब भी दिया लेकिन सदन में कुछ सदस्य ऐसे भी हैं जिन्हें सदन में रहने की आदत नही है, सिर्फ भाषण दिया, सवाल किया और चले गये, जवाब सुनने का इंतजार भी नही किया.’

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए अनुराग ठाकुर ने बिना जवाब सुने चले जाने पर कहा कि ‘कल को पूछेंगे कि हमारे पप्पू को पता ही नहीं क्या हुआ, कैसे नही हुआ.‘ अनुराग ठाकुर का इतना ही कहना था कि तभी सदन से आवाज आई कि पप्पू कौन है ? इसके बाद हंगामा बढ़ने लगा. बता दें कि अनुराग ठाकुर का इशारा तो था राहुल गांधी की तरफ लेकिन सदन में ही बिहार के मधेपुरा से सांसद पप्पू यादव भी बैठे थे. इस बात को सुनकर पप्पू यादव भी मुस्कुराने लगे. खड़े होकर उन्होंने मजाकिया लहजे में अपनी बात रखी, जिसके बाद माहौल खुशनुमा हो गया. इसके साथ ही अनुराग ठाकुर की वाकपटुता का भी परिचय हो गया कि कैसे उन्होंने पप्पू यादव के सहारे राहुल गांधी को निशाने पर लिया.

वीडियो

https://www.youtube.com/watch?v=tzfXfRUewo4&feature=youtu.be