भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और भारत के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच रिश्ता कैसा है, इस रिश्ते की कहानी को सुनने के लिए हर कोई तैयार रहता है. मोदी जी के भाजपा के एक सामान्य सिपाही से देश का प्रधानमंत्री बनने के सफ़र में पूर्व पीएम अटल जी का अहम योगदान रहा है. दरअसल मोदी अटल जी को अपना राजनीतिक गुरु मानते हैं और जब उनसे मिलते हैं तो इसी भाव के साथ मिलते हैं. सोशल मीडिया पर एक वीडियो देखने को मिला, जिसमें अटल जी और मोदी के बीच के रिश्ते की कहानी साफ़ झलक रही है.

Source

वैसे अटल जी की शख्सियत ही ऐसी है कि जिनके बारे में हर कोई पढ़ना चाहता है, उनसे सीखना चाहता है. राजनीति में रहते हुए भी उनका हर दल में सम्मान होता था. कई विरोधी नेता उनके प्रति आदर भाव रखते हैं लेकिन जब बात अटल जी और मोदी जी की होती है तब सब पीछे छूट जाते हैं. मोदी जी को अटल जी से बेहद लगाव है, उनकी हर बात को एक पाठ की तरह मानते हैं मोदी जी. उनकी कही हर एक सीख को आदेश मानते हैं.

आज आपको एक वीडियो दिखाते हैं जो उस वक्त की है जब अटल जी राजनीति में सक्रिय हुआ करते थे और मोदी जी भाजपा के एक सामान्य सिपाही हुआ करते थे. वीडियो में आप देखेंगे कि अटल जी से मिलने के वक्त कैसे मोदी आदर भाव से दौड़कर आते हैं और उनसे लिपट जाते हैं.

इस वीडियो में ये भी दिखता है कि मोदी अटल जी के पास आ ही रहे होते हैं तो अटल जी अपना हाथ उठाकर उन्हें मारने की मुद्रा बनाते हैं, लेकिन इस मुद्रा में भी असीम प्यार का भाव साफ झलकता है. वीडियो देखकर हर किसी के लिए ये समझना आसान होगा कि आखिर इन दोनों के बीच कैसा भाव था.

वीडियो