दलित राजनीति में प्रकाश अम्बेडकर खास अहमियत रखते हैं. भारतीय संविधान के निर्माण में अद्भुत योगदान देने वाले डॉ. भीमराव अम्बेडकर के पोते प्रकाश अम्बेडकर इस साल की शुरुआत से ही खासे चर्चा में हैं. भीमा कोरेगाँव में हुई हिंसा के बाद इन्हीं के द्वारा 3 जनवरी को महाराष्ट्र बंद बुलाया गया था. महाराष्ट्र बंद बुलाने के लिए प्रकाश अम्बेडकर सुर्ख़ियों में खूब छाये रहे. दलित राजनीति में इन्हें काफी बड़ा दर्जा दिया जाता है. इसका उदाहरण आप इसी बात से लगा सकते हैं  कि इनकी एक आवाज पर ही पूरा महाराष्ट्र बंद हो गया था. ऐसे शख्स ने अब पीएम मोदी को लेकर ऐसी बात कह दी है कि कांग्रेस की नींद उड़ी हुई है.

टाइम्स नाउ के मुताबिक भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने पीएम मोदी पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि “प्रधानमंत्री मोदी की छवि अभी भी साफ़ सुथरी है, उनकी छवि का मुकाबला किसी और पार्टी में कोई भी शख्स नहीं कर सकता, और इसलिए 2024 तक उन्हें कोई भी हरा नहीं सकता.”

Source

प्रकाश अम्बेडकर ने ये भी कहा कि “कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती, इसके पीछे बड़ी वजह यही है कि पीएम मोदी की छवि साफ़-सुथरी है.” प्रकाश अम्बेडकर ने यह सारी बातें उन्होंने मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कही. अब जिस तरीके से कांग्रेस और उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अगले लोकसभा चुनाव के भरपूर कोशिश कर रहे हैं कि जीत उन्हें ही मिले. ऐसे में अब उन्हें अपनी नई रणनीति बनाने के लिए फिर से सोचना होगा.