14 फरवरी को पूरी दुनिया में वैलेंटाइन डे मनाया गया, इस तारीख को देश में भी काफी उत्सुकता देखने को मिली. यहां तक कि भारतीय सेना का एक जवान भी अपने आपको रोक नही पाया और इस दिन को कुछ इस अंदाज में मनाया कि सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीर वायरल हो गई. लोग इस जवान की फोटो को खूब शेयर कर रहे हैं. वैसे इस फोटो को देखने के बाद आप भी खुद को रोक नहीं पाएंगे. ये तो आप जानते ही हैं कि भारतीय सेना के जवान अपने पराक्रम से देश के दुश्मनों को सबक सिखाते रहते हैं. कई ऐसे मौके आये हैं जब पड़ोसी देश पाकिस्तान के कायराना कारनामों को करारा जवाब दिया है.

दुश्मनों के दांत खट्टे करने वाली भारतीय सेना से जुड़ी इस तस्वीर ने सोशल मीडिया पर अपनी एक खास जगह बना ली है. दरअसल इस तस्वीर में भारतीय सेना का एक जवान अपने साथ लिए हथियार के साथ वैलेंटाइन डे मानते हुए दिखाई दे रहा है. इस फोटो को सशत्र सीमा बल के अधिकारिक अकाउंट से शेयर किया गया है. इस फोटो को शेयर करने बाद लिखा गया है कि “एक जवान का सच्चा प्यार उसका अपना हथियार. सीमा पर वैलेंटाइन डे”

इस फोटो को देखते ही लोगों ने खूब प्यार दिया और भारतीय सेना के लिए गर्व करने वाले शब्दों का प्रयोग किया. यूजर प्रियंका शुक्ला ने लिखा है “भारतीय सेना पर गर्व है, इनके देशभक्ति के जज्बे को दिल से सलाम”

अभिषेक आनंद ने लिखा है कि “आज सलाम है उनको, जिनके कारण ये दिन आता है, खुशनसीब होती है वो माँ, जिनके बच्चों का बलिदान इस देश के काम आता है। मुझे अपने देश और देश की सेना पे गर्व है भारत_माता_की_जय, जय_हिंद”

आलोक ने लिखा कि “आप हो तो हम है आप हो तो हम सुरक्षित है आप जैसा कोई नहीं !!!! Salute to all soldiers” इतना ही नही इस फोटो पर जितने भी कमेन्ट आये उसमें भारतीय सेना पर गर्व करने की बात कही गयी. वैसे एक बात तो तय है कि सीमा पर सुरक्षा करने वाले और देश के अंदर सुरक्षा करने वाले जवानों के कारण ही हम अपने घरों में चैन की नींद सो पाते हैं.