27 मार्च को चुनाव आयोग ने एक प्रेस कांफ्रेंस करके कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया. इस प्रेस कांफ्रेंस में मुख्य चुनाव आयुक्त ओम प्रकाश रावत ने तारीखों का ऐलान करते हुए बताया कि 17 अप्रैल को नामांकन शुरू होंगे और 12 मई को वोटिंग होगी और मतगणना 15 मई को होगी. बता दें कि इस ऐलान के बाद एक चीज जो काफी ज्यादा चर्चा में है, वो है बीजेपी आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय का वो ट्वीट जिसमें उन्होंने चुनाव आयोग से पहले ही तारीखों के बारे में ट्वीट कर दिया.

बीजेपी आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय

फ़िलहाल इस ट्वीट की पड़ताल किये बिना ही विपक्षियों के पेट में दर्द होने लगा और आरोप लगाने लगे कि आखिर अमित मालवीय को चुनाव आयोग की घोषणा से पहले ही जानकारी कैसे हो गयी.

 

इस बाबत हमने ट्विटर पर काफी जांच पड़ताल की और जो बाते सामने आई उससे यही पता चलता है कि

अमित मालवीय ने चुनाव तारीखों को लेकर जो ट्वीट किया वो खुद से नहीं बल्कि टाइम्स नाउ चैनल को देखकर किया था. इस तस्वीर को ही देख लीजिये, जिस वक्त टाइम्स नाउ ने चुनाव आयोग से पहले तारीखों का ऐलान किया, उसी वक्त अमित मालवीय ने भी ट्वीट किया था.

वहीं जब CNN-न्यूज़18 के जक्का जैकब ने अमित मालवीय के उस ट्वीट पर सवाल उठाया कि आखिर चुनाव आयोग से पहले आपको कैसे पता चला तो अमित मालवीय ने उन्हें टाइम्स नाउ चैनल देखने की सलाह दी. बता दें कि जो ट्वीट अमित मालवीय ने किया था वो टाइम्स नाउ को देखकर ही किया था. बताया जा रहा है कि टाइम्स नाउ चैनल पर भी चुनाव आयोग की घोषणा से पहले चुनाव की तारीखों को दिखाया जा रहा था.

यही नही The Hindu की पॉलिटिकल एडिटर निस्तुला ने भी अमित मालवीय के इस ट्वीट पर सवाल उठाया तो अमित मालवीय ने उन्हें भी यही बताया कि टाइम्स नाउ में यही दिखा रहा है.

ख़बरों की माने तो एक कांग्रेसी नेता ने भी सेम टाइम पर यही ट्वीट किया था. लेकिन अब विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है इसलिए वो हर बात को मुद्दा बनाने में लगी हुई है.

मुख्य चुनाव आयुक्त: OP रावत

बता दें कि चुनाव आयोग कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर प्रेस कांफ्रेंस चल रही होती है कि तभी मीडिया में खबर चलती है कि बीजेपी आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने तारीखों को ट्वीट करके बता दिया है. बता दें कि अमित मालवीय ने ट्वीट कर लिखा था कि ’12 मई को वोटिंग होगी और 18 मई को मतगणना.’ लेकिन चुनाव आयोग ने जो तारीखें बताई उसके हिसाब चुनाव 12 मई को तो होगा लेकिन मतगणना 18 मई नहीं बल्कि 15 मई को होगी.