मुख्यमंत्री बनने के बाद दूसरी बार अयोध्या पहुंचे सीएम योगी और राम मंदिर को लेकर कह दी ऐसी बात कि

भारत की संस्कृति में भगवान् राम का एक अहम् स्थान है. भगवान् राम को लोग एक आदर्श पुरुष के रूप में याद करते हैं. राम जी के जन्म के संबंध में कई प्रमाण मिले हैं, शोधों से पता चलता है कि भगवान् राम का जन्म आज से लगभग 7128 वर्ष पूर्व अर्थात लगभग 5114 ईस्वी पूर्व अयोध्या में हुआ था जोकि आज उत्तर प्रदेश में स्थित है. पूरी दुनिया के हिन्दुओं के लिए अयोध्या एक पवित्र तीर्थ स्थल है. ये हिन्दुओं के 7 पवित्र तीर्थों में से एक है. रामायण से हमको पता चलता है कि इस नगर को ‘मनु’ ने बसाया था.  अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर था जिसे मुस्लिम आक्रांता बाबर ने गिरा दिया था. cm yogi

source

इस जगह को लेकर बहुत लम्बे समय से विवाद चल रहा है. उत्तर प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री योगी ने अयोध्या में राम मंदिर बनाने को लेकर  कई बार अपनी बात रखी हैं. यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा है कि सकारात्मक राजनीति से ही अयोध्या में मंदिर का हल निकलेगा. अयोध्या के दौरे पर गए यूपी के मुख्यमंत्री योगी ने ये बात भी कही कि अयोध्या ने देश को एक नहीं पहचान दी है.

source

सीएम योगी ने इंडोनेशिया का उदाहरण देते हुए कहा कि, इंडोनेशिया दुनिया का एक मात्र ऐसा देश है जहाँ की अधिकतर आबादी मुस्लिम है और फिर भी यहाँ का राष्ट्रीय त्यौहार रामलीला है. सीएम योगी अयोध्या परमहंस रामचन्द्र दास को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित की गई सभा में शिरकत करने पहुंचे थे. अपने इस अयोध्या दौरे के दौरान सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या ने भारत देश को उसकी असली पहचान दी है.

source

यूपी में मुख्यमंत्री का कार्यभार संभालने के बाद ये दूसरा मौका है जब योगी अयोध्या पंहुचे हैं. सीएम योगी ने यहाँ पहुंचकर राम मंदिर आंदोलन की अगुवाई करने वाले रामचंद्र परमहंस की 14वीं पुण्यतिथि में हिस्स लिया. योगी आदित्यनाथ इससे पहले 31 मई को मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार यहाँ पूजा अर्चना करने पहुंचे थे.

source

इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने कारगिल विजय दिवस की 18वीं बरसी पर बुधवार को सीएम योगी ने पाकिस्तान पर जोरदार हमला किया. सीएम योगी ने कहा कि, इस बार अगर पाकिस्तान ने भारत से जंग करने की कोशिश भी की तो पाकिस्तान के तीन टुकड़े हो जाएंगे.

source

जानी मानी न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक़ योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, ‘जुलाई 1999 की 26 तारीख़ को भारतीय सेना ने पाकिस्तान को पीछे हटने पर मजबूर कर दिया था. पाकिस्तान को ये डर सताने लग गया था कि कहीं पाकिस्तान के तीन टुकड़े न हो जाएँ. इसीलिए वो गिड़गिड़ते हुए अमेरिका के पास गया था.

 

source

ये है अयोध्या में योगी का पूरा कार्यक्रम

बताया जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ अपने इस तीन घंटे केअयोध्या दौरे के दौरान सरयू नदी के किनारे बने चौधरी चरण सिंह घाट पर परमहंस की समाधि स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे. इसके बाद सीएम योगी का कारवां निकलेगा दिगम्बर अखाडा में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में भाग लेने के लिए. अब तक मिली खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ  दिगम्बर अखाड़ा में एक सभा को भी संबोधित करेंगे.  सभा संबोधित करने के बाद दिगम्बर अखाडा में आयोजित भोज कार्यक्रम में शामिल होने के बाद योगी आदित्यनाथ वापस लखनऊ आ जायेंगें.

Facebook Comments