जहाँ एक तरफ अहमदाबाद में लोग देशभक्ति दिखा रहे हैं वहीं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मुस्लिम को घेरकर किया कुछ ऐसा…

कश्मीर के अनंतनाग में 10 जुलाई को अमरनाथ तीर्थयात्रियों पर हुए आतंकी हमले के बाद देश में जगह जगह पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है. इस विरोध में हरियाणा में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मस्जिद के एक इमाम को थप्पड़ जड़ दिया. इसके बाद उस  कार्यकर्ता की इमाम को थप्पड़ मारने वाली फोटो वाइरल हो गई. इसके बाद ट्वीटर पर इस फोटो को लेकर यूजर्स ने भला बुरा कहा.  किसी ने इसको लेकर बजरंग दल के कार्यकर्ता को शेर कहा तो किसी ने अपशब्दों का इस्तमाल किया. इस हमले के बाद कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने भी शोक व्यक्त किया.वहीं आतंक की इस घटना को लेकर अहमदाबाद के मुसलमान एकजुट हो गए हैं.  इस आतंकी हमले के बाद अहमदाबाद के मुसलमानों ने एकजुट होकर इस हमले के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया है.

बजरंग दल के कार्यकर्ता की इस करतूत पर लोगों ने लगाईं उसकी क्लास

 

Source

भारतीय मुसलमानों ने दिखाई देशभक्ति कहा पाकिस्तान का नाश कर देंगे

इस प्रदर्शन में मुस्लिम समुदाय के पुरुषों के साथ -साथ महिलायें भी शामिल हुईं. प्रदर्शन कर रहे इन लोगों का कहना है कि हम सब मुसलमान जरूर हैं लेकिन इस के साथ ही हम सब भारतीय भी हैं. इन लोगों का कहना है कि अगर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तो हम सब मिलकर पाकिस्तान का नाश कर देंगे. वहां के स्थानीय लोगों ने इस घटना को लेकर जमकर प्रदर्शन किया. इस घटना को लेकर देश भर में जगह जगह विरोध प्रदर्शन किया गया है. विरोध प्रदर्शन में मुसलमानों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए और कहा कि मुसलमानों के लिए भारत से बेहतर और कोई देश नहीं है इसी के साथ लोगों ने कहा कि अगर पाकिस्तान ने अब भारत की ओर आँख उठा कर देखा तो उसे इसका बहुत बुरा अंजाम भुगतना पड़ेगा.

Source

 

भारत में ही एक ओर तो मुस्लिम समुदाय के लोग श्रद्धालुओं पर हुए हमले का विरोध करते हैं तो वहीं दूसरी ओर हरियाणा में बजरंग दल के कार्यकर्ता की ऐसी करतूत देश की एकता पर प्रहार करती है. बजरंग दल के कार्यकर्ता की इस हरकत से ट्वीटर पर लोगों ने जमकर क्लास लगाईं है.  एक यूजर ने इस कार्यकर्ता को लेकर ट्वीट किया  “अब हिजड़ों में दम नहीं कि कश्मीर जाकर आतंकवादियों से भिड़ने की , तो चलो किसी अकेले मुसलमान पे ही नामर्दी झाड़ दे. इसी के साथ एक यूजर ने लिखा कि इतनी ही दम है बजरंग दल वालों में तो कश्मीर जाकर आतंकवादियों को दिखाएं , लेकिन वहां जाने से फ… है”. इसी के साथ एक यूजर ने लिखा कि “वाह देश बदल रहा है बजरंग बली श्री राम के नाम पे गुंडे बढ़ गए हैं “.

Source

पहेली बनी यह बात पता नहीं कौन है बस का ड्राइवर

एक यूजर ने तो पिछले दिनों ट्रेन में हुई  जुनैद की मौत को लेकर लिखा कि ” एक अकेला सलीम 53 श्रद्धालुओं को आतंकी हमले से बचा सकता है लेकिन एक पूरी ट्रेन मिलकर अकेले जुनैद को नहीं बचा सकी “. इसी ट्वीट के जवाब में एक यूजर ने ट्वीट किया कि “सलीम नहीं हर्ष चला रहा था बस इस झूठ से कल ही पर्दा उठ गया था”. “ये सिर्फ में नहीं बोल रहा ये बोल रहा है”.कुछ यूजर्स ने बजरंग दल के उस कार्यकर्ता के समर्थन में भी ट्वीट किये. यूजर ने लिखा कि ” ये इमाम नहीं आतंकवादी होगा”.

 

Source

 

इस हमले के बाद केंद्र सरकार भी सतर्क हो गई है. हमले के बाद मंगलवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने एक अहम बैठक बुलाई. इस बैठक की अध्यक्षता भी राजनाथ सिंह खुद की. राजनाथ सिंह ने बैठक में अमरनाथ यात्रा से जुड़े सुरक्षा इंतजामों की फिर से समीक्षा की. यह बैठक राजनाथ सिंह के घर पर हुई.राजनाथ सिंह के साथ ही इस बैठक में रॉ, आईबी के अधिकारी भी मौजूद रहे. इन सब के साथ NSA अजित डोभाल भी इस बैठक में मौजूद थे.  सुरक्षा एजेंसियां भी इस बात की जांच कर रहीं हैं कि यात्रियों को लेकर जा रही बस पुलिस सुरक्षा बल से कैसे पीछे छूट गई. अमरनाथ यात्रा पर हाई अलर्ट के बाद भी कैसे आतंकवादी हमला करने में कामयाब हो गए.

Facebook Comments