जम्मू-कश्मीर में भारतीय जवानों के हाथ लगी एक और बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में मारा गया LeT का टॉप कमांडर बशीर लश्करी, वीडियो जारी!

भारतीय सेना के जवानों के हाथ एक बार फिर बड़ी कामयाबी लगी है| ख़बरों के मुताबिक भारतीय जवानों ने दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में एक गांव के घर में छिपे लश्करे तैयबा के आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हो रही मुठभेड़ में सेना ने टॉप लश्कर आतंकी बशीर लश्करी समेत एक और आतंकी को मार गिराया है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार सेना और आतंकियों के तरफ से हुई गोलीबारी में एक महिला की भी मौत हो गई है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस महिला की पहचान ताहिरा के रूप में की गई है। सेना के जवानों और आतंकियों के बीच लगभग घंटों चली इस मुठभेड़ के बाद सेना ने आतंकी बशीर लश्करी को उसके एक अन्य साथी को 72 हूरों के पास भेजने का इंतज़ाम कर दिया|

सूत्रों के मुताबिक आतंकियों को जैसे ही इस बात की भनक लगी कि उन्हें सेना के जवानों ने घेर लिया है वो नजदीक ही मौजूद एक घर में जा छुपे| भारतीय सैनिकों को भी अनुमान लग गया था कि इस घर में छिपे लश्करे तैयबा के आतंकवादियों की संख्या 3 से 4 तक  हो सकती है काफी मशक्कत के बाद जब सेना ने जवाबी कार्रवाई की तो उसमें लश्करी और उसका साथी आजाद मलिक मारा गया।

याद दिला दें कि पिछले महीने की 16 तारिख को बशीर लश्करी ने अनंतनाग के बाहरी इलाके में अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर एसएचओ और उनके साथ के पांच पुलिसकर्मियों को मार डाला था|  सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा बलों के इस अभियान के खिलाफ स्थानीय लोगों ने गांव में जोरदार प्रदर्शन किया और घटनास्थल से उन्हें हटाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

 

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक मुनीर खान को जैसे ही इस मामले की सूचना मिली उन्होंने  इलाके में छिपे आतंकवादियों को बाहर निकालने के लिए बिना वक़्त गंवाए अभियान छेड़ दिया गया। खुद को चौतरफा घिरते देख बौखलाए आतंकियों ने लोगों को मानव ढाल की तरह इस्तेमाल करना शुरू कर दिया। हालाँकि काफी कोशिशों के बाद सुरक्षा बलों ने इनमें से लगभग  17 को उनके चंगुल से छुड़ा लिया।  ऐसे में इस एनकाउंटर से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे आतंकी बशीर का ही एनकाउंटर बताया जा रहा है| हालाँकि हम इस वीडियो की पुष्टि तो नहीं करते लेकिन अगर ये सच है तो वाकई दिल को सुकून देने वाला है ये वीडियो|

Facebook Comments