जब इस घर से निकला एनाकोंडा से भी खतरनाक एक सांप जिसे देखकर घरवालों के भी छूटे पसीने, देखिये दिल दहला देने वाला वीडियो.

दुनिया हैरतअंगेज चीज़ों से भरी हुई है. क्या कब कहाँ किसके साथ हो जाये ये कह पाना किसी के लिए भी मुमकिन नहीं है. इसके अलावा ही आजकल सोशल मीडिया पर भी लगभग हर तरीके के वीडियो आने लगे हैं. ऐसे में हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो ने सनसनी मचा दी है. वीडियो काफी खौफ़नाक है और इस वीडियो में मौजूद है दुनिया में सबसे खतरनाक माने जाने वाला सांप ब्लैक माम्बा. ब्लैक माम्बा सांप के बारे में कहा जाता है कि इस सांप के काटने पर तुरंत ही इसका इलाज़ ना किया जाये तो इंसान की मौत भी हो सकती है.

source

लोग ब्लैक माम्बा से शायद इसलिए ही इतना खौफ खाते हैं. कोई नहीं चाहता कि उसका कभी भी इस ज़हरीले सांप से कभी भी सामना हो लेकिन एक महिला के साथ ऐसा हुआ और आज ये खबर सोशल मीडिया पर हर तरफ वायरल हो रहा है.

source

जब टीवी कैबिनेट के नीचे से ब्लैक माम्बा ने अपना मुंह निकाला और फिर… 

मामला दक्षिण अफ्रीका के डरबन शहर का है जहाँ एक महिला अपने घर में बैठकर मज़े से टीवी देख रहीं थी कि तभी उन्हें कैबिनेट के नीचे से कुछ झांकता हुआ दिखा. समझने में वक़्त लगा लेकिन जब महिला को पता चला कि वो कोई ऐसा-वैसा सांप नहीं बल्कि ब्लैक माम्बा है उनके होश फाख्ता हो गए. सांप एक झलक दिखा कर दोबारा से टीवी सेट के नीचे रैक में छिप गया था.

source

सांप को पकड़ने के लिए बुलाये लोग तो..

महिला ने खतरा भांपते ही सम्बंधित अधिकारीयों को फोन कर अपने घर में ब्लैक माम्बा होने की खबर उन तक पहुंचाई तो वो भी बिना वक़्त जाया किये वहां सांप को पकड़ने पहुँच गए. आखिरकार कड़ी मशक्कत के बाद सांप को पकड़ लिया गया. सोशल मीडिया पर इस ब्लैक माम्बा सांप को पकड़ने वाला यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है.  वीडियो को यूट्यूब पर नेशनल जियोग्राफिक चैनल ने पोस्ट किया है. इस घर में मौजूद ये ब्लैक माम्बा सांप लगभग 2.5 मीटर लंबा था. 

source

वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कैसे सांप को पकड़ने आये पेशेवर निक इवान्स कड़ी जद्दोजहद के बाद सांप को पकड़ पाते हैं.  निक अपने औजारों की मदद से सांप को टीवी की कैबिनेट के नीचे से निकालते हुए देखें जा सकते हैं.  इस वीडियो को देखने के बाद आप भी समझ सकते हैं ब्लैक माम्बा से जुड़ी कुछ ऐसी बताएं जिनसे शायद हम आप अनजान हैं.

देखिये वीडियो: 

 

जैसे कि किसी भी ब्लैक माम्बा सांप की पहचान आप उसके मुंह से कर सकते हैं. दरअसल ब्लैक माम्बा के नाम में ब्लैक का मतलब काले रंग से है लेकिन यह काला रंग सांप की खाल का नहीं बल्कि उसके मुंह का होता है. जी हाँ इस बेहद ज़हरीलें  सांप का मुंह अंदर से धुप्प काला होता है.

source

हालाँकि ये कोई पहला ऐसा वाकया नहीं है. याद दिला दें तो कुछ समय पहले भी एक घर के टॉयलेट सीट से कोबरा निकल चुका है. जी हाँ, मामले के अनुसार साउथ अफ्रीका के एक घर में रहने वालों के उस समय होश उड़ गए जब उनके बाथरूम के टॉयलेट सीट में सांप देखा गया. आप जानकार डर जायेंगे कि ये सांप भी कोबरा सांप निकला.  कहा जा रहा है कि अफ्रीका के प्रीटोरिया ईस्ट के रेसिडेंशियल ब्लॉक के फ्लैट्स के पाइप्स में कोबरा रहता है, अब ऐसे में उसे पकड़ना आसान नहीं है.

source

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि सांपों को पकड़ने वाले बैरी ग्रीनशील्ड्स कोबरा को पकड़ने और टायलेट बाउल से उसे निकालने की कोशिश कर रहे हैं. उसे निकालकर बैरी लगातार डरते डरते कोबरा को एक कंटेनर में डालने का प्रयास कर रहे हैं. बैरी की यह कोशिश काफी देर तक जारी रहती है. जिसके बाद कोबरा वापस टॉयलेट में गिर जाता है.

बैरी ने एक चैनल को बताया, अपार्टमेंट में एक टायलेट से सांप निकला था लेकिन हम उसे निकाल नहीं पा रहे थे. जब तक उसको निकालने की कोशिश करते वह पाइप सिस्टम के अंदर चला जाता था. मैंने प्रीटोरिया ईस्ट के सभी सांपों को बाहर निकाला है लेकिन यह सबसे विचित्र मामलों में से एक थे. वह बड़ा और ताकतवर था. इससे पहले मैंने इससे बड़ा सांप नहीं देखा. सांप देखने वाले एंटन मेइजर ने ही सांप को देखा था. उन्होंने बताया कि सांप को सुबह 9 बजे के करीब देखा गया था.

source

बैरी ने बताया कि उन्होंने प्रीटोरिया ईस्ट के सभी सांपों को बाहर निकाला है लेकिन यह सबसे विचित्र मामलों में से एक था। वह बड़ा और ताकतवर था.  मेइजर ने बताया कि ग्रीनशीड्स ने सांप को टॉयलेट से निकालने की कोशिश की, लेकिन वह निकालने में नाकामयाब रहे और सांप वापस ड्रेनेज सिस्टम में चला गया है. बैरी के सामने कोबरा को पकड़ने की चुनौती अभी भी बरकरार है.

देखिये वीडियो

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और इसके तेजी से शेयर किया जा रहा है.

Facebook Comments