बरखा दत्त को विदेशमंत्री सुषमा स्वराज की तारीफ करना पड़ा भारी, लोगों ने उड़ा दी धज्जियां!

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भारतीयों की मदद करने में हमेशा तैयार रहती हैं खासकर तब जब विदेश कोई भारतीय मदद की गुहार लगाता है. कई ऐसे मामले सामने आये हैं जब विदेशमंत्री ने आगे आकर विदेशों में फंसे भारतीयों की मदद की है. ऐसी ही एक गुहार सऊदी अरब से लगाई गयी जोकि केरल के रहने वाले थे. कुछ लोगों ने सुषमा स्वराज से गुहार लगाई कि “हम यहां फंसे हुए हैं और लगभग 13 महीने से हमें तनख्वाह नहीं मिली है और अब हमारे पास खाने को नही है ऐसे में हमारी मदद करें और हमें घर तक ले जाने में हमारी सहायता करें.”

https://twitter.com/e90_i/status/889494982033321984

इस ट्वीट के बाद सुषमा स्वराज ने सऊदी अरब में भारतीय राजदूत अहमद जावेद को टैग करते हुए लिखा कि “जावेद इनकी मदद करें” आपको बता दें कि अहमद जावेद जोकि सऊदी अरब में भारतीय राजदूत हैं वो पहले मुंबई पुलिस कमिश्नर रह चुके हैं.

अहमद जावेद (पूर्व मुंबई पुलिस कमिश्नर और अब सऊदी अरब में भारतीय राजदूत )

मदद की अपील वाले ट्वीट पर सुषमा स्वराज के रिप्लाई के बाद सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ हो रही है. यहां तक हमेशा मोदी सरकार के खिलाफ बोलने वाली बरखा दत्त भी खुद को रोक नही पायी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की तारीफ करते हुए ऐसा ट्वीट किया कि लोगों ने उसपर भी उनका मजाक उड़ा दिया.

बरखा दत्त ट्वीट

बरखा दत्त ने सुषमा स्वराज के इस ट्वीट पर रिप्लाई किया कि “मैम, आप थकने वाली नही हैं और लगातार काम करती हैं, आपको और शक्ति मिलती रहे” दरअसल जिस तरीके से सुषमा स्वराज लोगों की मदद करती रहती हैं उसको देखते हुए बरखा दत्त भी खुद को रोक नही पाई और ट्वीट कर दिया लेकिन बरखा दत्त की जैसी छवि है उसको देखते हुए इस पर भी उनका जमकर मजाक उड़ा.

रिद्धि नाम की यूजर ने बरखा दत्त की ट्वीट पर उनकी धज्जियां उड़ाते हुए लिखा कि “तुम्हारी जैसी ही हैं , जैसे सुषमा जी हिंदुस्तान के लिए दिन रात एक करती है और ठीक वैसे ही तुम पाक के लिए , अपने वतन को हर कोई चाहता है.” बरखा दत्त को मिले इस जवाब के बाद आप आसानी से समझ सकते है कि बरखा दत्त की छवि कैसी है. हमेशा देशद्रोहियों के साथ खड़ी रहने वाली बरखा हमेशा अपने बयानों से विवादों में घिरी रहती हैं.

अरविन्द कौशिक ने सुषमा स्वराज की तारीफ करने वाले ट्वीट पर लिखा कि “तुम्हे ये ट्वीट करने के लिए पाकिस्तान से छूट कैसे मिल गयी.” वाकई देश में रहकर देश के गद्दारों का साथ देने वालों को ऐसे जवाब मिलना कोई बड़ी बात नही है.

इसके पहले भी इस मामले में सुषमा स्वराज ने दिया रिप्लाई

विदेशमंत्री सुषमा स्वराज पीएम मोदी के कैबिनेट का एक ऐसा चेहरा हैं जो आये दिन सुर्ख़ियों में रहती हैं और उनके सुर्ख़ियों में आने की जो वजह होती है वो भी गर्व करने वाली होती है. दूर देशों में बैठे लोगों को मदद पहुंचानी हो या फिर पाकिस्तान से ताल्लुक रखने वाले बच्चे को इलाज के लिए भारत का वीजा दिलवाना हो, सुषमा स्वराज ने ये सारे काम बड़े भावनात्मक तरीके से एक ट्वीट पर ही कर दिया है.  सुषमा स्वराज सुरेश प्रभु के साथ-साथ पीएम मोदी की ऐसी मंत्री हैं जो ट्विटर पर काफी एक्टिव रहती हैं और ट्वीट का जवाब और उनका समाधान करने में सबसे आगे रहती हैं. सुषमा स्वराज को लेकर एक और खबर खूब चर्चा में हैं और वो भी ट्विटर से जुड़ी हुई है. दरअसल हिंदुस्तान के कुछ लोग सऊदी अरब में फंसे हुए हैं और उन्होंने विदेश मंत्री से हाथ जोड़कर विनती की, कि उन्हें वहां से निकाला जाय. उनके इस निवेदन पर सुषमा स्वराज ने जो उत्तर दिया वो बेहद प्रशंसनीय है. आपको बता दें कि विदेशमंत्री के जवाब पर लोगों ने उनकी खूब सराहना की.

विदेशमंत्री को टैग करके मधुसुसन नाम के एक ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया गया. इस वीडियो में निवेदन कर रहे लोगों ने कहा, “सुषमा स्वराज मैडम हमारे पास पैसे नही हैं, और न ही कुछ खाने को है, हम लोग इधर से इंडिया आना चाहते हैं, तो हमारे ऊपर केस कर दिया गया है, हमें यहां से निकाल लीजिये कैसे भी करके, हमारे माँ-बाप से मिलवा दीजिये, कृपा होगी.” 

पूरा मामला

अपनी रोजी-रोटी के चक्कर में भारत के तेलंगाना राज्य से कुछ लोग सऊदी अरब(रियाद) में गये थे और वहां कुछ दिन काम करने के बाद उन्हें लगा कि वो फंस गये हैं. उन्हें न तो उनकी सैलरी मिल रही है और न ही उनके पास कुछ खाने के लिए है, जिसके बाद उन्होंने एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया के जरिये विदेशमंत्री के पास अपनी बात पहुँचाने और मदद की अपील की. तेलंगाना के इन लोगों ने ट्विटर पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को टैग करते हुए एक वीडियो शेयर किया जिसमें वो मदद की अपील करती दिखाई दे रहे हैं.

वीडियो:

विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने क्या दिया जवाब

इस वीडियो को देखने के बाद सुषमा स्वराज काफी इमोशनल हो गयीं और उन्होंने ट्वीट का रिप्लाई करते हुए कहा

“आप हाथ जोड़कर क्यों गिड़गिड़ा रहे हैं, आप हिंदुस्तान के नागरिक हैं. रियाद में स्थित भारतीय एम्बेसी आपकी पूरी मदद करेगी”

सुषमा स्वराज के इस ट्वीट पर उनकी खूब सराहना हुई, कई लोगों ने उनकी तारीफों के पुल बांध दिए. काजल देसाई नाम की एक यूजर ने लिखा कि “देश की दीदी, बहन, माँ जो बोलो वह कम पड़ेगा, सलाम आपको”

उमाशंकर ने कहा ‘सुषमा जी आपके समर्पण की भावना पर हमें गर्व है और आप बहुत ही सराहनीय काम कर रही हैं, मोदी सरकार अच्छी सरकार है.’

अश्वनी तिवारी ने लिखा कि ‘अरे भाइयों जब मददगार सुषमा जी जैसी हो तब आपको किसी तुफान या आंधी से डरने की जरूरत नहीं है.’

दीपक शर्मा नाम के यूजर ने लिखा कि “सुषमा मैम जी आप राष्ट्र का गौरव हैं. विदेश रहने वाले सभी मजदूरों को आप पर पूरा विस्वास है मेरे ईश्वर आप को लम्बी उम्र तंदरुस्त रखे.”

सजग अग्रवाल ने लिखा कि ‘गर्व है पूरे देश को कि उसे आप जैसा विदेश मंत्री मिला,, मैं आपके कार्य से बहुत खुश हूं दादी माँ’

Facebook Comments