पूरे देश भर में लागू होने वाला है अब पासपोर्ट से जुड़ा ये बड़ा फैसला, पासपोर्ट रखने वालों के लिए अहम खबर !

28,961

मोदी सरकार लगातार भारत के पक्ष में काम कर रही है और आये दिन भारत के लिए जरूरी फैसले ले रही है l ऐसे में सरकार ने कई बार कुछ ऐसे फैसले लिए हैं जिनके बारे में जनता ढंग से जानती भी नहीं है और जाने-अनजाने में इन फैसलों का लाभ उठा रही है l आपको बता दें हाल ही में मोदी सरकार ने पासपोर्ट से जुड़ा एक बड़ा फैसला लिया है जो हर किसी को जानना चाहिए !

source

आपको बता दें भारत में पासपोर्ट बनाने की प्रतिक्रिया के बारे में अभी-भी काफी लोग नहीं जाते हैं और इस प्रतिक्रिया को काफी कठिन समझते हैं लेकिन हाल ही में पासपोर्ट से जुड़ी इस खबर के आने के बाद आपको भी लगेगा पासपोर्ट बनवाना कितना आसान है l अब आपको पासपोर्ट बनवाने के लिए अपने घर से बीएस इतनी दूर जाना होगा…

दरअसल  देश भर में पासपोर्ट सेवाओं को लोगों के और करीब ले जाने के मकसद से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने (POPSK) यानी पोस्ट ऑफिस पासपोर्ट सेवा केन्द्रों के दूसरे चरण का ऐलान किया है। इसके तहत देश भर में पहले से ही 86 पोस्ट ऑफिसों में चल रहे पासपोर्ट सेवा केन्द्रों की संख्या देश के अलग-अलग हिस्सों में और बढ़ा कर इनमें 149 और नए केन्द्रों को खोला जाएगा।

source

सुषमा स्वराज ने इस मौके पर बड़ा ऐलान करते हुए कहा की दूसरे चरण की शुरूआत के साथ ही अब अगर किसी को पासपोर्ट बनवाना है तो  50 किलोमीटर से ज्यादा दूर पासपोर्ट सेवाओं के लिए नहीं जाना होगा।  आपको बता दें इस फैसले को लेकर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है लेकिन यह बहुत अहम फैसला माना जा रहा है l

source

आपको बता दें इस मौके पर सुषमा स्वराज के साथ संचार और पोस्ट ऑफिस मंत्री मनोज सिन्हा भी मौजूद थे। सुषमा स्वराज ने इस मौके पर बड़ा ऐलान करते हुए कहा की दूसरे चरण की शुरूआत के साथ ही अब देश में कसी भी नागरिक को 50 किलोमीटर से ज्यादा दूर पासपोर्ट सेवाओं के लिए नहीं जाना होगा।

Loading...
Loading...