कश्मीर को अलग करने की कोशिश करने वालों के मुंह पर पड़ा थप्पड़, सिपाही की अंतिम विदाई के मौके पर..

267

भारत में कई ऐसे लोग हैं जो भारत में रहकर भारत के खिलाफ साजिश रचते हैं जो खाते भारत का हैं लेकिन समर्थन किसी और का करते हैं. कश्मीर में कई ऐसे अलगाववादी हैं जो कश्मीर की भोली-भाली जनता को बहकाते हैं खुद को पीछे रखकर इन लोगों को आगे कर देते हैं इसके पीछे इन नेताओं की कई चालें होती हैं. ख़ैर अब धीरे-धीरे लोग इन नेताओं की हक़ीकत जानने लगे हैं वो समझ रहे हैं कि कैसे ये नेता उनको गलत दिशा में ले जा रहे हैं.

source

अब लोगों को पता चल गया है कि कैसे उनकी सराफत का फायदा ये अलगाववादी अपनी रोटियां सकने के लिए करते हैं. इन अलगाववादियों ने बहुत कोशिशें की हैं भारत को आहात करने की लेकिन अब कश्मीर में ऐसा कुछ हुआ है जिससे इन अलगाववादियों के मुंह पर करारा थप्पड़ पड़ा है और ये थप्पड़ तब पड़ा जब एक सिपाही को दफनाया जा रहा था इन लोगों को जो उम्मीद भी नहीं रही होगी कश्मीर में वो हुआ.

 

कश्मीर में एक पुलिस का सिपाही आतंकवादियों से लोहा लेते वक्त शहीद हो गया और फिर ऐसा कुछ हुआ जिससे वहां के अलगाववादी नेताओं की नींद उड़ गई. इस सिपाही को अंतिम विदाई देने कश्मीरी लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. अलगाववादी इस दृश्य को देखकर सदमे में आ गए. उन्हें अपने अस्तित्व पर खतरा लगने लगा लेकिन वो कुछ कर नहीं सके क्योंकि उनको पता है कि अवाम के खिलाफ वो कुछ नहीं कर सकते.

अलगाववादियों के लिए ये डरावनी तस्वीर थी क्योंकि वो कभी नहीं चाहते कि लोग एकजुट होकर भारत के पक्ष में कुछ करें. उन्हें तो कश्मीर के लोगों को बुरहान बानी जैसे आतंकवादियों के समर्थन में देखना है लेकिन अब वक्त बदल रहा है और लोगों को समझ में आ रहा है कि क्या सही है और क्या गलत. वो झूठे नेताओं की बातों में नहीं आ रहे हैं और हकीकत को समझ रहे हैं उम्मीद है कि आने वाले समय में कश्मीरियों की भावनाएं बदलेंगी.

Loading...
Loading...