रामनाथ कोविंद भारत के होने वाले राष्ट्रपति हैं लेकिन ममता बनर्जी ने उनके बारे में जो कहा वो आपको हैरान कर देगा…

92

NDA की तरफ से बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति उम्मीवार घोषित किया हैl आपको बता दें कि रामनाथ कोविंद उत्तर प्रदेश के कानपुर के रहने वाले हैं और उन्होंने दलितों के लिए काफी संघर्ष किया हैl रामनाथ कोविंद के राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने से दलितों वोटों की राजनीति करने वालों की नींद उड़ गई हैl विपक्षी दल इस असमंजस में हैं कि NDA के उम्मीदवार को सपोर्ट करें या विरोधl

Source

इन सब के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रामनाथ कोविंद के उम्मीदवार चुने जाने पर कुछ ऐसा कह दिया है कि जिसे राजनीति में असामान्य माना जा रहा हैl आपको बता दें कि ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में मुस्लिम प्रेम और मुस्लिम तुष्टिकरण के रूप में पहचान बना चुकी हैं और आये दिन वहां की जनता उनसे त्रस्त नजर आती हैl

आपको बता दें कि बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) द्वारा राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया तो पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि ‘वो कोविंद को जानती ही नही हैंl’ उन्होंने कोविंद के बारे में आगे कहा कि “कौन कोविंद, मैंने इसके पहले इनका नाम नही सुना, मैं उन्हें तभी पहचानती, जब उन्हें बिहार का राज्यपाल बताया जाता। मैं कह सकती हूं कि फैसले से मैं हतप्रभ हूं।”” उन्होंने कहा कि “NDA का कोविंद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने का यह कदम ‘उतना परिपक्व’ नहीं है।”

उन्होंने कहा, “हमारे बीच विचार-विमर्श के दौरान उनका नाम नहीं आया। हमने सर्वसम्मत प्रस्ताव दिया था, क्योंकि राष्ट्रपति का पद बेहद अहम होता है। यह नाम हैरान करने वाला है। यह परिवक्व कदम नहीं है। ममता बनर्जी ने इस मुद्दे पर दलील देते हुए कहा कि “इससे बेहतर होता कि इस विषय के किसी विशेषज्ञ का चयन किया जाता।”

तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ने उल्लेख किया, “सर्वविदित है कि राष्ट्रपति राष्ट्र तथा संविधान की सुरक्षा में अहम किरदार निभाते हैं। इससे बेहतर होता कि उनकी जगह प्रणब मुखर्जी, लालकृष्ण आडवाणी या सुषमा स्वराज को चुना जाता, जो संविधान के विशेषज्ञ हैं और देश को अच्छी तरह से जानते हैं।”

Loading...
Loading...