जियो ने पेश किया ऐसा प्लान जिसके बाद दूसरी कंपनियों के दिन और बुरे होने वाले हैं सिर्फ 4.54 रूपये में 4G….

978

Jio ने मोबाइल नेटवर्किंग में कदम रखते ही तहलका मचा दिया था और दूसरी कंपनियों को सोचने पर मजबूर कर दिया था. जहां Jio के मार्केट में आने से पहले 4G या 3G इन्टरनेट इस्तेमाल करने के लिए जेब ढीली करनी पड़ती थी वहीं Jio ने जब से इस क्षेत्र में कदम रखा, सभी कंपनियों के हौसले पस्त हो गये और उन्हें अपने टैरिफ प्लान्स और इन्टरनेट प्लान को सस्ता करना पड़ा है. वहीं अब सभी मोबाइल नेटवर्क कंपनियां चाह रही हैं कि वो अपने ग्राहकों को कम पैसे में बेहतर सर्विस दें. इस रेस में Jio अभी तक सबसे आगे है और Jio चलते बाकी कम्पनियां भी नए-नए प्लान लॉन्च कर रही हैं.

Source

एक तरफ रिलायंस जियो के जियो धन धना धन ऑफर और समर सरप्राइज ऑफर खत्म होने वाले हैं, ऐसे में सभी यूजर्स जानना चाहते हैं कि इसके बाद Jio का कोई नया धमाका आएगा क्या ? वैसे जियो अपने सस्ते और धमाकेदार प्लान्स के लिए जाना जाता है. अब जियो ने 4.54 रूपये में 4G इन्टरनेट, मैसेज और कॉल देने का मूड बना लिया है. जिसके बाद बाकी कंपनियों की नींद उड़ने वाली है.

Source

जानिए कैसे मिलेगा 4.54 रूपये 4G इन्टरनेट, कॉल और मैसेज

प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों तरह के ग्राहकों के लिए जियो ने नए प्लान पेश किए हैं जिनमें से कुछ आपके लिए लाये हैं. 56 दिन की वैधता के साथ 509 रुपये का प्लान है जिसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉल और इंटरनेट की सुविधा मिलेगी. इस प्लान में शर्त ये है कि ग्राहकों को रोजाना 2GB डाटा 4G स्पीड के साथ मिलेगा.  वहीं 2GB का कोटा पूरा हो जाने पर इन्टरनेट तो अनलिमिटेड इस्तेमाल कर सकेंगे लेकिन स्पीड 128kbps की हो जाएगी. अगर इस 509 रूपये के प्लान पर गौर करें तो ग्राहकों को ये प्लान महज 4.54 रुपये प्रति दिन के हिसाब से पड़ेगा और रोजाना अनलिमिटेड वॉयस कॉल और इंटरनेट की सुविधा मिलेगी.

Source

जियो का सबसे सस्ता और सबसे महंगा प्लान

सबसे सस्ता प्लान

प्रीपेड ग्राहकों के लिए जियो ने सबसे सस्ता 19 रुपये का प्लान निकाला है. 19 रूपये के इस प्लान में ग्राहकों को 1 दिन की वैधता मिलेगी और अनलिमिटेड वॉयस कॉल के साथ 200MB डेटा भी मिलेगा. आपको बता दें कि जियो के धन धना धन ऑफर के तहत ग्राहकों को 399 रुपये के प्लान में 84 दिन की वैधता मिल रही ही और  इसमें अनलिमिटेड कॉल के साथ-साथ 1GB डेटा 4G स्पीड के साथ मिलेगा। वहीं इस प्लान में जब एक जीबी डेटा खत्म हो जायेगा तो स्पीड 128kbps की हो जाएगी.

 

Source

 

सबसे महंगा प्लान

जहां जियो ने 19 रूपये का सबसे सस्ता 4G प्लान निकाला है तो वहीं जियो का सबसे महंगा प्लान 9,999 रुपये का है। इस प्लान में 390 दिन यानी लगभग 13 महीने की वैधता मिलेगी और इसमें 780GB मिलेगा. इस प्लान में खास बात ये है कि इसमें रोजाना डेटा इस्तेमाल करने कोई लिमिट नहीं है। हर प्लान की तरह इस प्लान में भी 390 दिन तक अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा भी मिल रही है.

Source

जियो के बेहतरीन प्लान

इन प्लान्स के अलावा भी जियो ने अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए ग्राहकों के लिए कुछ ऐसे प्लान जो उन्हें खूब पसंद आ रहे हैं. आपको बता दें कि प्रीपेड यूजर्स के लिए 49 से लेकर 96, 149, 309, 349, 999, 1,999, 4,999 रुपये तक के प्लान मौजूद हैं। जियो के ये सभी प्लान प्राइम मेंबर्स के लिए ही हैं। इसके अलावा जियो ने अपने पोस्टपेड यूजर्स के लिए भी 5 प्लान निकाले हैं। जिसमें 309 रुपये का सबसे सस्ता प्लान है और इसमें 2 महीने की वैधता मिलेगी और ग्राहकों दो महीने तक रोजाना 1GB डेटा मिलेगा और जिसकी स्पीड 4जी की होगी. डेटा लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट की स्पीड 128kbps की हो जाएगी। इसके अलावा पोस्टपेड यूजर्स के लिए 349, 399 509 और 999 रुपये के प्लान भी मौजूद हैं।