जियोफोन की लॉन्चिंग के समय मुकेश अम्बानी के बेटे आकाश अम्बानी ने फोन पर ऐसा कमांड दिया कि जिसके बाद सभी खड़े हो गये !

1367

रिलायंस की सालाना बैठक में उम्मीद की जा रही थी कि मुकेश अम्बानी फिर से कोई नया धमाका कर सकते हैं और हुआ भी वही.  उन्होंने भारतीयों के लिए ऐसा फोन पेश किया जो बिलकुल फ्री होगा, जी हां एकदम फ्री. इस बैठक में मुकेश अम्बानी, नीता अम्बानी और उनकी बेटी और बेटे भी शामिल थे. जिन्होंने जियो की तरफ से दिए जा रहे नये ऑफर और फोन की जानकारी दी. इस मौके पर मुकेश अम्बानी की माँ भी मौजूद रहीं. इस मौके पर मुकेश अम्बानी ने कहा कि “जियो को जिस तरीके से देशवासियों ने हाथों हाथ लिया है वो अपने आप में एक रिकॉर्ड है. जियो दुनिया में सबसे बड़ा मोबाइल नेटवर्क बन चुका है और इसके लिए देश वासियों को बधाई देता हूँ.” इस सालाना बैठक में जियो को लेकर काफी घोषणाएं हुई जो लोगों को जरूर पसंद आएंगी लेकिन इसके लॉन्चिंग के वक्त कुछ ऐसा हुआ जिसने दिल को छू लिया. JIo

आपको बता दें कि इस फोन की प्रभावी कीमत शून्य होगी लेकिन इस फोन के लिए आपको 1,500 रूपये सिक्योरिटी के रूप में जमा करना होगा जोकि तीन साल बाद वापस हो जायेगा. इतना ही नही इस फोन पर अनलिमिटेड कॉल, अनलिमिटेड एसएमएस और 53 रुपए महीने के शुल्क पर अनलिमिटेड डेटा मिलेगा.

इस मौके पर जियो की तरफ से 54 रुपए में एक हफ्ते की वैधता और 24 रुपए में दो दिन की वैधता वाले छोटे पैक्स की भी घोषणी की गई है। 15 अगस्त से जियोफोन का ट्रायल होगा और फोन की प्री-बुकिंग 24 अगस्त से करनी होगी। सितंबर 2017 से प्री-बुक करने वाले ग्राहकों को यह फोन मिलना शुरू हो जाएगा। फोन में #5 बटन दबाए रखने पर यह इमरजेंसी मैसेज भेज देगा.

मुकेश अम्बानी ने जियोफोन को लॉन्च किया और कहा कि “ये फोन इंडिया का स्मार्टफोन है. ये फोन उन लोगों के लिए है स्मार्टफोन की पहुँच से दूर लेकिन 4G का आनंद उठाना चाहते हैं.” इस फोन को आम भारतियों के लिए देते हुए मुकेश अम्बानी काफी भावुक थे. उनका देश से लगाव इतना था कि इस फोन के डेमों में भी देश जुड़ी चीजें देखने को मिली.

दरअसल फोन के लॉन्चिंग के दौरान कमान मुकेश अम्बानी नही बल्कि उनके बेटे आकाश अम्बानी, बेटी ईशा अम्बानी और किरण थॉमस ही फोन का सारा डेमो दे रहे थे. हालांकि मुकेश अम्बानी अपनी पत्नी के साथ मंच पर मौजूद थे. आकाश अम्बानी, बेटी ईशा अम्बानी और किरण थॉमस ने जियोफोन की सारी खासियतें बताते हुए इसके Voice कमांड का डेमो दिखाया. Voice कमांड के जरिये उन्होंने फोन के सारे फंक्शन यूज करके दिखाया.

नजारा कुछ ऐसा था कि वो फोन को जितनी बार भी Voice कमांड देते और फोन उस पर काम करता हॉल में मौजूद सभी लोग तालियां बजाकर उत्साहित हो जाते लेकिन इसी कमांड डेमो के दौरान उन्होंने म्यूजिक फंक्शन पर ऐसा कमांड दिया जिसने सबको खड़े होने पर मजबूर कर दिया और भारत माता की जय के नारे लगने लगे.

वीडियो में आप देखेंगे कि आकाश ने इस फोन पर म्यूजिक चालू करने के लिए जियोफोन पर Voice कमांड दिया कि  “जियो म्यूजिक पर वन्दे मातरम सुनाओ” इस कमांड के तुरंत बाद वन्दे मातरम चलने लगता है और वहां मौजूद लोग खड़े हो जाते हैं. इसके बाद लोग भारत माता की जय और वन्दे मातरम के नारे लगाने लगते हैं. इस दौरान नीता अम्बानी और मुकेश अम्बानी के चेहरे पर जो भाव बन रहे थे वो देखने लायक थे. एक दूसरे को देखते हुए दोनों बहुत खुश थे. देश से जुड़ी इन भावनाओं को    देखकर नीता अम्बानी अपनी खुश रोक नही पा रही थीं और वो खुद खड़े होकर तालियों से लोगों का अभिवादन कर रहीं थी.

वीडियो

इस वीडियो को देखकर आप खुद समझ सकते हैं कि अम्बानी परिवार की क्य्का भावनाएं हैं देश के लिए. वो चाहते तो कोई और म्यूजिक चुन सकते थे डेमो के लिए लेकिन उन्होंने वन्दे मातरम ही चुना और लोगों के दिलों को छू लिया.

Source

 रिलायंस जियो की तरफ से लॉन्च किये गये इस फोन में 

जियो 4जी फीचर फोन की खूबियां

जियो के नेटवर्क पर उपलब्ध होगा
टचस्‍क्रीन नही है और अल्ट्रा-अपोर्डेबल 4जी वोल्ट
2.4 इंच का कलर डिस्पले
वीडियो कॉलिंग, इंटरनेट टिथरिंग और जियो कंटेट जैसी फिल्मों को देखने की सुविधा
ऐप मार्केटप्लेस (कैओस प्लस) और कस्टम ओएस (केएआई ओएस) की सुविधा
डिजिटल वॉयस फीचर
रियर कैमर- 2 मैगापिक्सल
फ्रंट कैमरा- VGA
रैम – 512MB और 4GB इंटरनल स्टोरेज (माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से128GB तक बढ़ा सकते हैं)
डुअल नैनो सिम (नैनो + स्टैंडर्ड सिम)
2000mah की बैटरी और एफएम रेडियो और ब्लूटूथ 4.1

Loading...
Loading...