खुद खिलाड़ी कुमार की बहन ने भाई अक्षय के बारे में बताई ये सच्चाई कहा, “भाई होने के बावजूद नहीं करता था मेरी रक्षा.”

287

सोमवार को जहाँ देश भर में रक्षाबंधन का त्योहार पूरे जोश और उत्साह में मनाया गया वहीँ दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमे अक्षय कुमार उर्फ़ खिलाड़ी कुमार की बहन अलका ने अक्षय कुमार के बारे में एक ऐसा खुलासा किया है जिसे सुनकर आप एक बार में तो शायद उसपर भरोसा ही ना कर पाएं. रक्षाबंधन का त्योहार जिसके नाम से ही साफ़ हो जाता है कि बहन भाई को एक पवित्र धागा बांधती है जिसके बाद उसका भाई जिंदगी भर अपनी बहन की रक्षा करने की कसम खाता है, लेकिन अक्षय की बहन ने अपने इस वीडियो में इस बात के विपरीत कुछ बातें रखी हैं.

source

क्या है इस वीडियो में?

रक्षाबंधन के मौके पर जहाँ सभी अपने-अपने तरीके से इस त्योहार का लुफ्त उठा रहे थे, वहीँ अक्षय कुमार ने खुद अपनी बहन का ये वीडियो शेयर कर दुनिया को रक्षाबंधन का एक नया मायना सिखाया है. दरअसल इस वीडियो में अक्षय की बहन अलका अपने बड़े भाई राजू (अक्षय कुमार के घर का नाम राजू है)  की कुछ ऐसी बात दुनिया के सामने रखी है जिसे सुनकर आप भी अचरज में पड़ जायेंगें.

source

इस ख़ास वीडियो में अलका अपने और अपने भाई राजू की निजी ज़िन्दगी के पल दुनिया से साझा कर रही हैं. वीडियो में अलका बताती हैं कि कैसे 17 साल पहले उनके पिता की मृत्यु हो जाने के बाद पूरा परिवार टूट सा गया था. हालाँकि उस वक़्त अक्षय, जिन्हें पूरे वीडियो में अलका ने राजू नाम से संबोधित किया है, ने संभाला था.

source

..लेकिन बात जब अलका की सुरक्षा की आई तो अक्षय ने साफ़ मना कर दिया 

वीडियो में सब कुछ बहुत अच्छा है लेकिन जैसे ही अलका अपनी सुरक्षा का ज़िक्र करती हैं वैसे ही आपको उनकी इस बात पर यकीन कर पाना थोड़ा सा मुश्किल ज़रूर लगेगा, हाँ लेकिन आप इस बात की गहराई को समझेंगे तो आपको भी अक्षय के इस फैसले पर गर्व होगा.

source

अलका अपने इस वीडियो में बताती हैं कि पिता के देहांत के बाद उनकी माँ उनको लेकर सजग हो जाती हैं, ऐसे में अलका को कहीं भी जाना हो या किसी से मिलना हो तो उनकी माँ राजू से बोलती थीं कि वो अलका को वहां ले जायें और वहां से सुरक्षित ले आयें लेकिन अक्षय इस बात को साफ़ मना कर देते थे.

source

इसलिए करते थे मना क्योंकि…

अक्षय के अपनी ही बहन को सुरक्षा ना दिये  जाने की बात का सच बताते हुए अलका बताती हैं कि अक्षय मानते थे कि उनकी बहन अलका को अपनी सुरक्षा खुद करनी चाहिए. वो खुद इतनी शशक्त बनें कि उन्हें किसी भाई या लड़के की ज़रूरत ना हो.

source

अलका को अक्षय की इस बात पर आता था गुस्सा  

अलका बताती है कि जब वो टीन एज में थी तब किस तरह उन्हें अपने बड़े भाई पर गुस्सा आया करता था, जब उन्हें पार्टी में जाना होता था और माता-पिता कहते थे कि भाई राजू (अक्षय कुमार) को साथ ले जाना, लेकिन राजू साथ चलने के लिए तैयार ही नहीं होता था. वो हमेशा कहता था कि अपना ध्यान खुद रखो, जिसके चलते अलका की पार्टी छूट जाती थीं.

source

अलका को कब अक्षय के फैसले का एहसास हुआ?

अलका बताती हैं कि जब उनके माता पिता का देहांत हो गया था तो लगा कि सिर से छत्रछाया चली गई. हालाँकि तब भी  तब भी उनके भाई राजू ने कहा कि सब ठीक हो जाएगा बस अपना ध्यान खुद रखो.

source

अलका को अभी तक अक्षय के इस तरह ‘अपना  ध्यान खुद रखो’ वाली बात का मतलब समझ नहीं आया था, लेकिन एक दिन जब अलका ने खुद की बेटी को अमेरिका पढ़ने का निर्णय किया तब उन्हें अक्षय की बात का मतलब समझ आया. दरअसल हुआ यूँ कि अमेरिका जाने से पहले घबरायी अलका की बेटी ने अलका से सवाल किया कि, “माँ मैं विदेश में सही से रह तो पाऊँगी ना?”

source

तब अलका ने उसे जवाब दिया कि, “हाँ, बस तुम अपना ध्यान रखना बाकी सब अपने-आप ठीक रहेगा.” अलका बताती हैं  कि और उस दिन उन्हें अक्षय के उस फैसले का सही मतलब समझ आया था.

source

 वीडियो में ये मैसेज भी है कि इस रक्षाबंधन पर अपनी बहन की रक्षा ना करे बल्कि उन्हें स्वयं में शक्तिशाली बनाएं.