अपने पहले ही राज्यसभा भाषण में पीएम मोदी को सामने देख घबरा गया ये युवा सांसद, जिसके बाद पीएम मोदी ने..

15785

वेंकैया नायडू देश के 13वें उपराष्ट्रपति के तौर पर शुक्रवार को शपथ लेकर राज्यसभा का कामकाज संभालने पहुंचे थे. वेंकैया नायडू जीत के बाद राज्यसभा पहुंचे तो सत्ताधारी बीजेपी और विपक्षी पार्टी कांग्रेस की ओर से उनके स्वागत में स्पीच दी गई. जहाँ सरकार की तरफ से पीएम नरेंद्र मोदी ने अपना पक्ष रखा तो वहीँ विपक्ष की तरफ से कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद ने स्पीच दी.
अपनी इस स्पीच में प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने देश के सभी ऊँचे पदों, जैसे कि राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री आदि पर गरीब बैकग्राउंड के लोगों के पहुंचने के लिए लोकतंत्र की तारीफ की.

वहीं, गुलाम नबी आजाद ने अपनी स्पीच में कहा कि देश की आजादी और बाद में मजबूत लोकतंत्र की नींव रखने में अमीरों और करोड़पति लोगों के योगदान को भी नहीं भूलना चाहिए.

इस 16वीं लोकसभा को कई मायनों में खास माना जा रहा है. दरअसल यह भारतीय इतिहास की सबसे बूढ़े सांसदों वाली लोकसभा मानी जाती है. इस संसद में 543 सांसदों में 253 की औसत उम्र 55 साल से अधिक है, लेकिन राजनीतिक रूप से युवा चेहरे भी हैं जो बदलते भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे.

ऐसे में इसी राज्यसभा सदन के दौरान एक ऐसा वाकया देखने को मिला जिसने सभी को हंसने पर मजबूर कर दिया. दरअसल हुआ यूँ कि ओड़िशा के युवा नेता राज्यसभा में अपना पहला भाषण देने वाले थे कि तभी उन्हें वहां मौजूद पीएम मोदी दिख गए.

प्रधानमन्त्री को सामने देखकर मानो ये युवा सांसद दो पल को ठहर से गए. उन्होंने कहा कि, “आज ये पहला मौका है जब मैं कोई भाषण देने वाला हूँ, और मेरे सामने प्रधानमन्त्री जी बैठे हुए हैं. मुझे बहुत घबराहट सी हो रही है.”

देखिये वीडियो: 

इस युवा सांसद की इस मासूमी से की गयी शिकायत को सुनकर वहां मौजूद पीएम मोदी भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए. युवा सांसद की इस बात के जवाब में कहा गया कि उन्हें किसी से घबराने की ज़रूरत नहीं है वो बेझिझक अपना भाषण दें. और तब जा कर उन्होंने अपना भाषण पूरा किया.

 

Loading...
Loading...