बाबा रामदेव के साथ दलाई लामा ने मंच पर किया कुछ ऐसा कि बाबा राम देव भागने लगे.

3241

बाबा राम देव भारत के साथ साथ कई देश में योग गुरु के रूप में जान जाते है. बाबा रामदेव की स्वदेशी कम्पनी जो कई सारे प्रोडक्ट्स बनाती है के फाउंडर है इस कम्पनी के चेयरमैन का पद आचार्य बालकृष्ण सभाल रहे है. बाबा राम देव के प्रयासों से विश्व योग दिवस मनाया जाने लगा. बाबा राम देव भ्रष्टाचार के खिलाफ आन्दोलन भी कर चुके है. बाबा राम देव को भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का समर्थक भी माना जाता है. लेकिन जब बाबा रामदेव एक कार्यक्रम में बौद्ध गुरु दलाई लामा के साथ एक मंच पर पहुंचे तो दलाई लामा ने कुछ ऐसा किया कि बाबा रामदेव वहा से भागने के लिए छटपटाते दिखे!

Source

दरअसल बाबा राम देव और दलाई लामा मुंबई में एक कार्यक्रम में एक मंच पर थे. इसी दौरान जब दलाई लामा मंच पर बोलने के लिए पहुंचे तो दलाई लामा ने बाबा रामदेव को अपने पास बुलाया . बाबा रामदेव उनके पास पहुंचे और दलाई लामा के पैर छू कर आशीर्वाद लिया इसके बाद दलाई लामा ने बाबा रामदेव को गले लगाया और उनकी दाढ़ी खीचने लगे और उनके पेट पर मुक्का मारने लगे.

Source

दरअसल जब दलाई लामा ने बाबा रामदेव के पेट पर मुक्का मारा तो बाबा रामदेव उनका इशारा समझ गए और अपने कपडे उठाकर उन्हें अपने पेट द्वारा किया जाना योग करके दिखाए. इतने में वहां मौजूद सभी के हंसी छूट गयी. आपकी जानकारी के बता दें कि यह सब एक मजाक था. इससे पहले भी दलाई लामा कई मुस्लिम नेताओं की दाढ़ी खीचते फोटो वायरल हो चुकी है.

Source

बाबा राम देव और दलाई लामा मुंबई में वर्ल्ड पीस एंड हारमोनी कॉन्क्लेव के दौरान मंच पर यह सब हुआ अहिम्सा विश्व भारती संस्था की तरफ से मुंबई में विश्व शांति व सद्भाव पर एक कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया। इस आयोजन में देश के तमाम धर्मगुरुओं को आमंत्रित किया गया है। इसी आयोजन में शामिल होने के लिए बाबा राम देव और दलाई लामा यहाँ पहुंचे थे.

Source

समाचार एजेंसी ANI ने दलाई लामा और बाबा रामदेव की इसी फोटो को अपलोड किया है.कुछ दिन जब दलाई लामा ने मुस्लिम नेताओं की दाढ़ी खीचते हुए फोटो पोस्ट की थी तो लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखे थे कि लोगो को आपसे सीखना चाहिए .दलाई लामा ने भारत और चीन के रिश्ते पर भी अपनी राय रख चुके है कुछ दिन पहले ही उन्होंने कहा था कि हिंदी चीनी भाई भाई. और डोकलाम का जो मुद्दा है जिस मुद्दे की वजह से भारत और चीन  के बीच पिछले कुछ महीनों से विवाद चल रहा है वो बड़ा मुद्दा नही है .

जब दलाई लामा ने बाबा रामदेव् की दाढ़ी खींच रहे थे तो वहां मौजूद लोग हंसने लगे और बाबा रामदेव उनसे छूटने का प्रयास करने लगे. इसी से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि दलाई लामा कितने सुलझे हुए इंसान है. बाबा रामदेव ने भी इस मजाक पर खूब हँसे और उनको अपना योग करके दिखाया और जाकर अपने जगह पर बैठ गये. बाबा राम देव और दलाई लामा के बीच हुई इस घटना की वीडियो इस समय खूब वायरल हो रही है.