महिला के बार-बार कहने पर भी लड़के ने नही दी सीट, उसके बाद महिला ने जो किया उसे देखकर हर कोई हैरान रह गया!

4417

मेट्रो ट्रेन में से समय-समय पर कुछ ऐसे वीडियो या फोटो निकलकर सामने आते रहते है जिसे देखने के बाद आपको आश्चर्य होता है. हाल ही दिल्ली मेट्रो का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा था जिसमें एक बुजुर्ग व्यक्ति मेट्रो में ही पेसाब करते नजर आया था. उसके बाद अभी कुछ दिन पहले ही शुरू हुई लखनऊ मेट्रो में लोगो द्वारा गुटखा खाकर थूकने का फोटो खूब वायरल हुआ था लेकिन आज हम आपको एक ऐसा वीडियो दिखाने जा रहे है जिसे देखकर आपको यकीन नही होगा कि क्या कोई महिला मेट्रो में ऐसा भी कर सकती है.

Source

दरअसल वीडियो में दिख रहा है कि एक बुजुर्ग महिला बैठने के लिए जगह खोज रही थी उसके बाद जब उसकी नजर उस सीट पर पड़ी जो बुजुर्गो और खड़े रहने में असमर्थ लोगो के लिए होती है, जब महिला ने उस पर बैठे एक व्यक्ति से उठने के लिए कहा तो दोनों में कहासुनी हो गयी. इसके थोड़ी देर बाद ही महिला ने एक ऐसा कदम उठाया जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया.

आपको बता दें कि दोनों में कुछ देर चली बहस के बाद भी जब व्यक्ति महिला को सीट देने को तैयार नही हुआ तब महिला उस व्यक्ति की गोद में ही बैठ गयी. जिसके बाद वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गये. यह घटना चीन के नानजिंग शहर से सामने आया है. इस पूरी घटना को ट्रेन में मौजूद एक शख्स ने अपने कैमरे में रिकॉर्ड कर लिया. जिसके बाद यह वीडियो वायरल गया.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मेट्रो में विकलांग, बुजुर्गों और महिलाओं के लिए आरक्षित सीट होती है. उस सीट पर सामान्य लोगो को नही बैठना चाहिए. हमें बुजुर्गों और महिलाओं का सम्मान करना चाहिए. अगर सीट खाली है तो आप  बैठ सकते है लेकिन अगर आपसे ज्यादा किसी को सीट की जरुरत है तो हमें अपनी सीट दे देनी चाहिए.