दुनिया में मुस्लिम चरमपंथियों का खौफ है लेकिन ‘969’ नाम का एक ऐसा संगठन भी है जिससे मुस्लिम…

1085

हालांकि पूरी दुनिया इस समय मुस्लिम कट्टरपंथ के कारण परेशान है. कई देशों में मुस्लिमों के ऐसे संगठन मौजूद हैं जिनकी वजह से पूरी दुनिया में आतंक फैला हुआ है. आए दिन चरमपंथी संगठनों द्वारा कहीं न कहीं आतंक फैलाया जाता है. भारत का पड़ोसी मुल्क तो चरमपंथी मुस्लिम आतंकवाद का जीता जागता उदाहरण है.

source

मुस्लिमों के लिए खौफ बन गया है ‘969’  

आज भले ही पूरी दुनिया में मुस्लिम चरमपंथी आतंक फैला रहें हों और उनकी वजह से पूरी दुनिया डरी हुई हो लेकिन ऐसा एक संगठन भी दुनिया में मौजूद है जो मुस्लिमों के खिलाफ काम कर रहा है. हालांकि इस संगठन का काम भी लगभग वैसा ही है जैसा मुस्लिम चरमपंथी संगठनों का जिस तरह मुस्लिम चरमपंथी भोले-भाले लोगों को मारने में दया नहीं दिखाते उसी तरह म्यांमार में ‘969’ नाम का एक संगठन कथित रूप से धार्मिक दुर्भावनाएं फैला रहा है और मुस्लिमों को कत्ल करने में भी इस संगठन के लोग नहीं झिझकते.

source

969 नाम के इस संगठन का नेतृत्व आसिन बेराथु द्वारा किया जाता है. मुस्लिमों के खिलाफ फैलाई जा रही दुर्भावना के कारण एक बार 2003 में आसिन को जेल भी भेजा जा चुका है. आसिन खुद को म्यांमार का ओसामा बिन लादेन भी बताता है. म्यांमार के रोहिंग्या मुसलमानों में 969 नाम के इस संगठन का खौफ है. म्यांमार में कोई भी नेता बौद्ध भिक्षुओं की नाराजगी नहीं झेलना चाहता, इसलिए ‘969’ नाम के इस संगठन की कोई भी म्यांमार का नेता आलोचना नहीं करता. कट्टरपंथी बौद्ध भिक्षुओं का ये संगठन रोहिंग्या मुसलमानों को बांग्लादेशी घुसपैठिए मानता है और इसीलिए उनके खिलाफ काम करता है और रोहिंग्या मुस्लिमों को क़त्ल करने को भी इस संगठन द्वारा सही ठहराया जाता है.