वीडियो: देखिये जब ये पाकिस्तान पत्रकार रोहिंग्या मुसलमानों का हमदर्द बनने म्यांमार गया तो वहां कैसी हालत हुई !

4051

म्यांमार से लाखों की संख्या में रोहिंग्या मुसलमान देश छोड़कर भाग रहे हैं और उनमें से कुछ लोग पाकिस्तान, बांग्लादेश तो वहीं कुछ लोग भारत की तरफ रुख कर रहे हैं. खबर ये भी है कि शरणार्थी कहे जाने वाले रोहिंग्या मुसलमानों से पाकिस्तान में पनाह लिए आतंकवादी सम्पर्क बनाये हुए है और इसको देखते हुए वो जिस भी देश में जा रहे हैं उस देश के लिए खतरा बने हुए हैं. इसलिए भारत सरकार भी उन्हें देश से बाहर निकालने के पक्ष में हैं लेकिन वोट बैंक की राजनीति के चलते कुछ नेता ऐसे भी हैं जो चाहते हैं कि रोहिंग्या मुसलमानों को भारत में रहने दिया जाय.

Source

फ़िलहाल रोहिंग्या मुसलमानों पर पूरी दुनिया की नजर है, और इसको लेकर पाकिस्तान में भी सक्रियता देखने को मिली. बता दें कि पाकिस्तान चैनल बोल के एंकर आमिर लियाकत रोहिंग्या मुसलमानों पर कई शो कर चुके हैं. इतना ही नही वो म्यांमार जाकर रोहिंग्या मुसलमानों पर रिपोर्टिंग करना चाहते थे और इसके लिए कुछ दिन पहले वो म्यांमार भी चले गये थे.

Source

जब वो म्यांमार पहुंचे तो उन्हें एअरपोर्ट पर ही सुरक्षा कर्मियों ने उनकी हरकतों को भांपते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया. हालाँकि अमीर लियाकत ने गिरफ्तार होने के बाद एक वीडियो भी बनाया था जिसमें वो कहते हुए दिखाई पड़ रहे हैं कि ‘उन्हें म्यांमार में उनके साथ एक आतंकवादी जैसा सुलूक किया जा रहा है.’ बता दें कि सोशल मीडिया पर इस बात की भी चर्चा है कि अमीर लियाकत को एअरपोर्ट पर गिरफ्तार करने के बाद पहले उनकी अच्छे से खबर ली गयी थी, जिसके बाद उनके मन से रिपोर्टिंग करने का ख्याल भी निकल गया था. अमीर लियाकत अब वापस पाकिस्तान जा चुके हैं. वापस पाकिस्तान आने के बाद उन्होंने अपने शो में अपनी पूरी आपबीती बताई, जिसे आप इस वीडियो में देखसकते हैं.

वीडियो

इस पूरे नाटकीय कहानी के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि ‘जब मैं एअरपोर्ट पहुंचा तो मुझसे कई अजीब सवाल किये गये. मेरे साथ ऐसा व्यवहार किया गया वैसा व्यवहार तो अमेरिका में पाकिस्तानियों के साथ भी नही किया जाता. मुझे धक्के देते हुए जबरदस्ती जहाज में बैठाकर थाईलैंड की फ्लाइट से वापस भेज दिया गया. बता दें कि कुछ लोगों का कहना है कि अमीर लियाकत सिर्फ कहानी बना रहे हैं और ये सब एकदम नाटकीय है.

Loading...
Loading...