वीडियो: जब नेहरा अपने करियर की अंतिम गेंद कर रहे थे तब मैदान में..

1368

18 साल का लम्बा क्रिकेट करियर, एक भी विवाद नही और अंतिम मैच खेलने से पहले काफी समय तक क्रिकेट मैदान से दूर रहे आशीष नेहरा को हर कोई विदाई देना चाह रहा था. दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में 1 नवंबर को हुए भारत-न्यूजीलैंड के बीच T20 मुकाबले को हर क्रिकेट प्रेमी देखना चाहता था, हर कोई नेहरा को विदाई देना चाह रहा था. इस मैच में नेहरा ने अपने क्रिकेट करियर के अंतिम 4 ओवर किये. इन चार ओवरों में नेहरा ने 29 रन दिए. उनके इन 4 ओवरों में सबसे खास उनकी अंतिम बॉल रही. इस बॉल को अगर आपने मिस कर दिया है तो हम आपके लिए उसका वीडियो लाये हैं जिसे देख आप समझ सकते हैं उस दौरान स्टेडियम का माहौल कैसा रहा होगा.

Source

बता दें कि नेहरा कि ये अंतिम गेंद बेहद स्पेशल थी, नेहरा ने दौड़ लगानी शुरू की, सारे खिलाड़ियों ने फील्डिंग करने के दौरान ताली बजाना शुरू कर दिया. कप्तान विराट कोहली ने स्टेडियम में बैठे लोगों से नेहरा का उत्साह और अभिवादन करने का इशारा किया. नेहरा बल्लेबाज को गेंद करने के लिए दौड़ लगा रहे थे, अम्पायर तक जाते-जाते लोगों ने नेहरा के सबसे बेहतरीन पलों को याद करना शुरू कर दिया. नेहरा की अंतिम गेंद हर क्रिकेट प्रेमी को भावुक कर देने वाली थी.

7 कप्तानों के अंडर में खेल चुके आशीष नेहरा एक खुश मिजाज इंसान हैं. विराट कोहली ने उनकी विदाई को लेकर ट्विटर पर तारीफ करते हुए उनके बारे में लिखा कि ‘आशीष भैया अच्छे खिलाड़ी के साथ-साथ अच्छे इंसान भी हैं. उनके अच्छे भविष्य के लिए बहुत बहुत शुभकामनाएं.’ फ़िलहाल अब आशीष नेहरा क्रिकेट के मैदान पर नही दिखाई देंगे लेकिन उनके प्रदर्शन और उनके व्यक्तित्व को हमेशा याद किया जायेगा.

 वीडियो– नेहरा की अंतिम गेंद

Loading...
Loading...