केरल में अलीगढ़ यूनिवर्सिटी के कैम्पस में पढने गये उत्तर भारतीय छात्रों पर अत्याचार, कॉलेज प्रशासन को पता चला तो…

397

एक राज्य से दुसरे राज्य में पढने और नौकरी करने के लिए गये लोगों पर स्थानीय लोग अत्याचार करते हैं. अभी तक तो यह कुछ ही जगहों पर देखने को मिल रहा था लेकिन अब अधिकतर जगहों पर यही हाल है. ताजा मामला सामने आ रहा है केरल के मलप्पुरम में स्थित AMU के सेण्टर से, जहाँ पढने वाले बच्चों के साथ बेहद बुरा व्यवहार किया गया है. बच्चों के साथ मारपीट के साथ-साथ उन्हें धमकाया जा रहा है. बच्चों के साथ हो रहे अत्याचार को लेकर कॉलेज प्रशासन भी उनकी मदद नही कर रहा है.

आपको बता दें कि मामला केरल में स्थित अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी सेण्टर का है. जहाँ उत्तर भारत के लड़कों के साथ वहाँ के स्थानीय लड़कों ने पहले घर में घुसकर मारपीट की और फिर उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. इसको लेकर जब बच्चे डायरेक्टर के पास पहुंचे तो उन्होंने भी इसके खिलाफ सुनावाई करने से इनकार कर दिया जिसके बाद बच्चों से कैंपस के बाहर ही धरने पर बैठ गये है.

मामला साउथ से होने के कारण शायद लोगों की इसमें दिलचस्पी कम हो लेकिन वहां के बच्चों ने अपने ऊपर हुए अत्याचार के खिलाफ लड़ने और न्याय के लिए कैंपस में ही विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. अलीगढ़ यूनिवर्सिटी से जुड़े कैंपस में इस तरह की घटनाएं पहले भी सामने आती रही है. इस मामले में पन्द्रह लड़के मिलकर एक लड़के की जमकर पिटाई करते हैं और जान से मारने की धमकी देते हैं और कॉलेज प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा रहता है.अभी तक इन लड़कों के खिलाफ कोई कार्रवाई नही हुई है.

Loading...
Loading...