बाबा रामदेव के साथ योग करने के बाद मुल्सिम लड़की के खिलाफ जारी हो गया फतवा, पढ़िए पूरी खबर

586

विश्वभर में घूम-घूम कर योग सिखाने वाले और पतंजली के संस्थापक बाबा राम देव के साथ योग करते हुए एक लड़की की फोटो कुछ समय पहले खूब वायरल हुई थी. फोटो में दिखाई देने वाली लड़की मुस्लिम है. बाबा रामदेव के साथ झारखंड में मंच साझा करने के बाद इस लड़की को अब धमकी दी जा रही है इतना ही नही इस लड़की के खिलाफ फतवा भी जारी कर दिया गया. उसे आगे से योग न करने की धमकी से डराने की कोशिश की जा रही है.

Source

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ कुछ दिन पहले झारखंड की रहने वाली राफिया की तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी जिसमें वो बाबा रामदेव के साथ मंच पर योग करते दिखाई दे रही थी. राफिया एमकॉम की पढाई कर रही है. उनके मुताबिक़ उन्हें योग करना न बंद करने पर अंजाम भुगतने की धमकी भी मिली है

Source

झारखण्ड सरकार को जानकारी लगते ही राफिया के लिए सुरक्षा की व्यवस्था की गयी है. इस मामले पर मीडिया से बातचीत करते हुए राफीया ने कहा कि उन्हें हिन्दू और मुस्लिम दोनों धर्मों के लोगों से शिकायत हैं. उनका कहना हैं कि मुस्लिम धर्म के लोग मुझे योग न करने की धमकी दे रहे है और वहीं हिन्दू धर्म के लोग मुझे नाम बदल लेने की सलाह दे रहे है जिससे किसी को योग करने में हिचक ने हो”.

Source

इस मामले पर बाबा राम देव की कोई प्रतिक्रिया सामने नही आई. बाब रामदेव के साथ मिलकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 21 जून को विश्व योग दिवस के मनाये जाने की शुरुवात की थी. मिली धमकी पर बातचीत करते हुए राफीया ने कहा कि वो किसी धमकी से डरने वाली नही है और वो निरंतर योग करती रहेंगी. योग का अभ्यास जारी रहेंगी हालाँकि राजिया के माता-पिता को धमकी मिलने से डर जरुर हैं.