फेस्टिवल में शामिल होने पहुंचे कन्हैया कुमार के साथ छात्रों ने जो किया उसे देखकर आप भी हैरान रह जायेंगे!

1326

जवाहरलाल नेहरु यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के स्टूडेंट विंग के नेता कन्हैया कुमार अक्सर विवादों में रहते हैं. कन्हैया कुमार उस वक्त चर्चा में आये जब जेएनयू में भारत विरोधी नारे लगने के वीडियो सामने आये थे. बताया जा रहा था कि उस वक्त कन्हैया कुमार वहां मौजूद था और उसके द्वारा ही आयोजित सभा में देश विरोधी नारे लगे  थे. इसके बाद कन्हैया कुमार को अलग अलग  जगहों से यूनिवर्सिटी के फंक्शन और कार्यक्रम के दौरान भाषण के लिए बुलाया जाता है इसी तरह कन्हैया कुमार लखनऊ पहुंचे थे.

Source

खबर के मुताबिक़ लखनऊ में आयोजित लिटरेरी फेस्टिवल में पहुंचे कन्हैया कुमार का पहले तो छात्रों ने खूब विरोध किया उसके बाद छात्रों ने कन्हैया कुमार की पिटाई कर दी. कन्हैया कुमार को थप्पड़ मारे गये.  हालाँकि कार्यक्रम को आयोजित कराने वालों ने दोनों पक्षों में सुलह करवाने की कोशिश की लेकिन मामला बढ़ता ही गया और मारपीट तक पहुँच गया.

Source

दरअसल यहाँ कन्हैया कुमार को उनकी एक किताब पर चर्चा करने के बुलाया गया था जहां उनका विरोध कर रहे कुछ छात्रों ने कन्हैया भगाओ देश बचाओ के नारे लगाये और उनके खिलाफ प्रदर्शन भी किया और हाथापाई भी हुई. इस मामले में पुलिस देर से पहुंची तबतक सारे युवक वहां से फरार हो गये.

Source

इस कार्यक्रम में बीजेपी के नेता और अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा के साथ साथ पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी भी शामिल होने के लिए पहुंचे थे. हंगामा शांत होने के बाद कन्हैया दुबारा मंच पर चढ़े और उनके समर्थक कन्हैया के समर्थन में नारे लगाये. आपको बता दे कि जेएनयू  में  लगे देश विरोधी नारे की सभा का मुख्य आरोपी कन्हैया कुमार को ही बनाया गया था.