प्रद्युम्न हत्याकांड: हत्या में इस्तेमाल हुए चाकू को बेचने वाले दुकानदार का हैरान कर देने वाला ख़ुलासा

2560

हाल ही में सीबीआई ने प्रद्युमन हत्याकांड में एक खुलासा हुआ जिसने देश को बुरी तरह से झकझोर कर रख दिया था. देश अभी इस खुलासे से उबर भी नहीं पाया था कि अब इसी मामले में एक और सनसनीखेज ख़ुलासा हुआ है और ये ख़ुलासा किसी और ने नहीं बल्कि खुद आरोपी छात्र को चाक़ू देने वाले दुकानदार ने किया है. सीबीआई सूत्रों के अनुसार मिली एक खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि सीबीआई टीम छात्र द्वारा बताए गए चाकू विक्रेता जय नारायण के पास टीम पहुंचाई गयी थी. वहां पहुंचकर जब टीम ने विक्रेता को चाकू की फोटो दिखाकर पूछताछ की और इसको बेचने के बारे में पूछा तब दुकानदार ने हैरान कर देने वाले ख़ुलासे किये हैं.

source

दुकानदार ने किया सनसनीखेज ख़ुलासा

यहाँ सीबीआई के लिए यकीनन ही हत्या में इस्तेमाल किये जाने वाला चाकू, आरोपी छात्र और उनके साथ ही आरोपी को चाकू बेचने वाले दुकानदार का बयान काफी महत्वपूर्ण होता है. ऐसे में चाकू की फोटो देखते ही चाकू विक्रेता ने पहले तो अपने दुकान के उस चाकू को तुरंत ही पहचान लिया, लेकिन इसके बाद जब सीबीआई ने उसे छात्र की फोटो दिखाई तो उसने उसे पहचानने से साफ़ मना कर दिया. इतना ही नहीं यहाँ ये भी बता दें कि पूछताछ के दौरान चाकू विक्रेता ने बताया कि इस तरह के चाकू उसके पास ही मिलते हैं.

source

दुकानदार ने यहाँ साफ़ किया कि हम दिन-दिनभर चाकू बेचते हैं ऐसे में हमारे लिए सबकी शक्ल याद रखना मुश्किल काम है. लाज़मी है कि चाकू को दो महीने पहले उसने किस व्यक्ति को बेचा था यह ठीक-ठीक याद नहीं है. जानकारी के लिए बता दें कि सीबीआई टीम ने यहां दुकान से 6 अन्य चाकू सबूत के तौर पर खरीदे हैं. सीबीआई के मुताबिक दुकान से खरीदे गए इन अन्य चाकुओं को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा जिससे कि यह साबित हो सके कि चाकू इसी दुकान से खरीदा गया था या नहीं.

खबर source: अमरउजाला 

Loading...
Loading...