गुजरात में कांग्रेस की कमर तोड़ने के लिए तैयार होगी ‘गुमनाम सेना’

146

गुजरात विधानसभा चुनाव धीरे-धीरे नजदीक आ रहा है, ऐसे में बीजेपी प्रमुख अमित शाह अपनी रणनीति को धारदार बनाने में लगे हुए हैं. जहां सर्वे भी बीजेपी सरकार बनने की भविष्यवाणी कर चुके हैं, ऐसे में अमित शाह इन दिनों ज्यादा समय गुजरात में ही बिता रहे हैं और पार्टी को मजबूत करने में पूरी ताकत झोंक रहे हैं. यहाँ गौर करने वाली बात ये भी है कि शाह ने कुछ ऐसी रणनीति बनाई है जो बीजेपी के कुछ लोगों को खुद ही नही पता. ये रणनीति कुछ इस तरीके की है जो वोटिंग के ठीक पहले ही प्रयोग में लायी जाएगी. इसके लिए एक ‘गुमनाम सेना’ को काम पर लगाया जायेगा. गुमनाम इसलिए भी क्योंकि अभी इसके बारे में कोई जानकारी किसी को नही है.

Source

अब आपको बता दें कि आखिर अमित शाह ने वो क्या रणनीति बनाई है जो बाकी पार्टियों के होश उड़ा रहा है. दरअसल नेटवर्क 18 की वेबसाइट के मुताबिक गुजरात की 182 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने है. जिसके लिए करीब 45 हजार बूथ बनाये जाने हैं. इसके लिए अमित शाह ने ट्रम्प कार्ड के रूप ‘पन्ना प्रमुख’ नामक रणनीति का गठन किया है. पन्ना प्रमुख को पेज प्रमुख के नाम से भी जाना जाता है. इसको लेकर जो जानकारी आई है उससे पता चलता है कि ‘आखिरी मिनट में प्रचार सुनिश्चित करने का तरीका पन्ना प्रमुख कहलाता है.’

 

इस रणनीति को लेकर बीजेपी के प्रमुख पदाधिकारियों का कहना है कि ये शब्द उनके लिए नया है और उन्हें भी इसको लेकर कोई खास जानकारी नही है. वैसे जो जानकारी मिल रही है उसके हिसाब से आपको बता दें कि “चुनाव के लिए जो बूथ बनाये जायेंगे, हर बूथ में कई वोटर आएंगे और वोटर लिस्ट कई पेजों में दर्ज होगी. ऐसे में हर पेज पर 20-30 वोटरों के नाम है. हर पेज से एक व्यक्ति को चुना जायेगा और उसे ‘पन्ना प्रमुख’ बनाया जायेगा. उस पर जिम्मेदारी होगी कि उसको दिए गये पेज पर जितने भी वोटरों के नाम हैं उन्हें वोट डालने में कोई परेशानी ना हो और वोट सही जगह पड़े.” कहा जा रहा है कि अगर ऐसा प्रयोग सफल हुआ तो बीजेपी के लिए ये एक मास्टरस्ट्रोक साबित होगा.

Loading...
Loading...