एक ऐसी खबर जिससे देशभर में मोदी सरकार पर विश्वास और बढ़ेगा !

ये आम बात है कि कांग्रेस मोदी सरकार का विरोध करे लेकिन जब बात आर्थिक मोर्चे की हो तो कांग्रेस और आक्रामक हो जाती है. बीते सालों में मोदी सरकार ने आर्थिक सुधार के लिए कुछ बड़े और निर्भीक फैसले लिए हैं, जिसके कारण जनता को थोड़ी बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा है. इसको देखते हुए कांग्रेस ने भी खूब बयानबाजी की लेकिन अब नोटबंदी को एक साल से ज्यादा हो गये हैं और GST भी अपना असली रूप दिखाने लगी है तो ऐसे में मोदी सरकार के लिए तीसरी अच्छी खबर आयी है, जो उसे गुजरात चुनाव में फायदा दिला सकती है.

Source

हम आपको वो तीनों ख़बरें बतायेंगे जो मोदी सरकार के लिए राहत भरी हैं लेकिन इन तीनों खबरों में सबसे बड़ी खबर 30 नवंबर को मिली जिससे देशभर में मोदी सरकार पर विश्वास और बढ़ेगा. दरअसल कुछ दिन पहले जीडीपी को लेकर रिपोर्ट आई थी, जिसमें अप्रैल से जून के बीच पहली तिमाही की जीडीपी दर 5.7 फीसदी बताई गयी थी. इसके बाद विपक्ष ने मोदी सरकार की काफी आलोचना की थी. इस आंकड़े के बाद अब एक नयी रिपोर्ट सामने आई है जो दूसरी तिमाही यानी जुलाई से सितम्बर तक की है. जिसमें जीडीपी में अच्छी उछाल देखने को मिली है.

Source

जनसत्ता की खबर के मुताबिक दूसरी तिमाही में जीडीपी 5.7 से बढ़कर 6.3 फीसदी हो गयी है. माना जा रहा है कि ये बढ़ोत्तरी जीडीपी लागू होने के कारण बढ़ी है. जहाँ गुजरात में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं वहीं इस रिपोर्ट से मोदी सरकार की साख भी बढ़ी है और चुनाव में फायदा मिलने के आसार हैं.

इससे पहले बीजेपी के लिए दूसरी अच्छी खबर तब आई थी जब वर्ल्ड बैंक की ईज ऑफ डूइंग बिजनेस की रिपोर्ट में भारत की पोजीशन में सुधार आया और साल 2017 में 190 देशों की सूची में भारत ने 100वें पायदान पर जगह बना ली. इससे पहले 2014 में भारत का स्थान 142वां था.

Source

वहीं तीसरी और दूसरी खबर के बाद पहली अच्छी खबर की बात करें तो नवंबर में मूडीज की रिपोर्ट आयी थी जिसमें 13 साल बाद भारत की क्रेडिट रेटिंग में सुधार हुआ था. बता दें कि दुनिया भर के देशों को क्रेडिट रेटिंग देने वाली अमेरिकी संस्था मूडीज ने सम्प्रभु देशों की रेटिंग में भारत के स्थान में सुधार करते हुए उसे ‘बीएए2’ कर दिया था, 2004 में ‘बीएए3’ था.