राहुल गांधी का बना ऐसा मजाक कि सुनकर कांग्रेसियों के होश उड़ जायेंगे !

71

राजनीति के गुर सीखने के लिए विदेश जाने वाले राहुल गाँधी कांग्रेस के अध्यक्ष बन चुके हैं, पर्चा भरा जा चुका है, आधिकारिक तौर पर इस पद के लिए एक भी विरोधी नही है, वैसे होता भी तो राहुल गाँधी ही जीतते. फ़िलहाल सोनिया गाँधी दिखाने के लिए ही सही ये रिस्क लेना ठीक नही समझती थी, लिहाजा अकेले ही पद पर खड़े होकर राहुल कांग्रेस अध्यक्ष बन गये. जिस दौर में राहुल गांधी अध्यक्ष बने हैं वो दौर राहुल के राजनीतिक जीवन से भी बुरा है. गुजरात विधानसभा चुनाव होने को है ऐसे में जिम्मेदारी के साथ-साथ राहुल की परीक्षा भी होनी है.

वैसे इससे पहले भी राहुल के मत्थे बहुत सारे चुनाव लड़े गये लेकिन परिणाम राहुल जैसा ही रहा ‘असफल’. फिलहाल गुजरात चुनाव को देखते हुए राहुल गाँधी गुजरातियों को रिझाने की कोशिशों में लगे हुए हैं. अपनी रैलियों में गुजराती खानों की बात करके गुजरातियों के करीब आने की कोशिश कर रहे हैं. भास्कर के अनुसार कच्छ में एक रैली के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए राहुल गाँधी ने कहा कि “कल मेरी बहन घर आई थी, उन्होंने कहा कि ‘तुम्हारे किचन में आचार, मूंगफली समेत खाने की सब चीजें गुजराती हैं.’ मेरा वजह बढ़ रहा है, आप लोगों ने मेरी आदत ख़राब कर दी.”

जब ये बात सोशल मीडिया पर पहुंची तो राहुल का मजाक बन गया. कुछ ने तो ऐसा जवाब दिया जिसे जानकर सोनिया गाँधी भी शरमा जायेंगी. सबको पता है कि राहुल अभी अविवाहित हैं, ऐसे में उनका वजन बढ़ने से लोगों ने उनपर खूब कसीदे गढ़े. जिनमें से कुछ हम आपके लिए लाये हैं.

Loading...
Loading...