CCTV फुटेज और फ्लैट के बाथरूम से बरामद हुई चौंका देने वाली जानकारी, हत्यारा कोई और नहीं बल्कि…

16

नॉएडा एक्सटेंशन का पॉश इलाका गौर सिटी उस वक़्त सुर्ख़ियों में आ गया जब गौर सिटी २ के 11 अवेन्यु के एक फ्लैट के अन्दर से माँ-बेटी की संदिग्ध हालत में लाश मिली. यूँ तो गौर सिटी की सिक्यूरिटी काफी चौकस मानी जाती है लेकिन लोगों  को अभी तक ये समझ नहीं आ रहा कि उस रात क्या हुआ? फ्लैट में कौन आया? माँ-बेटी को कौन मार गया? उनका 15 साल का बेटा कहाँ गया? किसी को कुछ नहीं पता.

source

जानिए क्या है पूरा मामला?

जानकारी के लिए बता दें कि गौर सिटी २ के 11थ अवेन्यु के फ्लैट नंबर 1446 में माँ-बेटी की लाश मिली है. बताया जा रहा है कि यूँ तो इस फ्लैट में कुल 6 लोग, पति-पत्नी, दो बच्चे, और दादा-दादी रहते थे, लेकिन किसी काम से मृत महिला के पति गुजरात गए हुए थे, तो वहीँ दादा-दादी भी किसी शादी में हिस्सा लेने नॉएडा से बाहर गए हुए है. 4 दिसंबर की रात तकरीबन 8 बजे के करीब आखिरी बार माँ-बेटी और बेटा सोसाइटी के सीसीटीवी फुटेज में देखे गए हैं. कहा जा रहा है कि वो आखिरी बार था जब माँ-बेटी दोनों पार्क में घूमने गए थे और उनका 15 साल का बेटा बाहर से खाना लाने गया था. वो खाना लेकर आया और तीनो फ्लैट में चले जाते हैं. इसके बाद क्या हुआ किसी को खबर नहीं.

source

24 घंटे तक फोन नहीं उठा तो हो गयी चिंता 

बताया जा रहा है कि मृतक के पति जो कि काम से गुजरात गए हैं वो घर पर हाल-चाल लेने के लिए फोन कर रहे थे. काफी फोन जाने के बाद भी जब कोई जवाब नहीं मिला तो वो परेशान हो गए और तब उन्होंने किसी पड़ोसी को कॉल कर घर पर सब ठीक है पता करने को कहा. पड़ोसी जब फ्लैट पर पहुंचे तो वहां का नज़ारा थोड़ा अजीब था. पेपर वहीँ पड़े थे और घर लॉक था. ऐसे में किसी अनहोनी का आभास होते ही बाथरूम की खिड़की तोड़कर अंदर झाँका गया तो बेड पर माँ-बेटी (अंजलि और उसकी बेटी मणिकर्निका) की लाश नज़र आई. जिसके बाद लोगों ने पुलिस को फोन कर इस बात की जानकारी दी.

source

तफ्तीश में सामने आई होश उड़ा देने वाली सच्चाई.

पुलिस आई तो मामले की तहकीकात शुरू हुई तो पहली नज़र में तो ये पाया गया कि घर में कोई जबरन घुसा है ही नहीं. बेड पर माँ-बेटी की लाश कंबल से लिपटी पड़ी थी. उन दोनों को ही बड़ी बेरहमी से मार डाला गया था. फर्श से लेकर घर की छत तक खून के छींटे थे. चश्मदीदों की माने तो नज़ारा खौफनाक था. जिस बेड पर माँ-बेटी की खून से लथपथ लाश पड़ी थी उसी के पास ही खून से सना एक बैट, एक कैंची और एक धारदार हथियार मिला है. माना जा रहा है कि दोनों की हत्या इन्ही चीज़ों से की गयी है.

source

हत्या के बाद से ही फ़रार है 15 वर्षीय बेटा

यहाँ सबसे ज्यादा हैरान कर देने वाली बात ये नज़र आ रही है कि फ्लैट में जहाँ एक तरफ किसी भी ज़ोर-जबरदस्ती से किसी की एंट्री को सिरे से नकारा जा चुका है तो वहीँ हत्या के बाद ही मृत महिला के 15 वर्षीय बेटे को शर्ट बदल कर बाहर जाते सीसीटीवी में देखा गया है. इतना ही नहीं फ्लैट से बेटे के खून से सने कपड़े भी बरामद हुए हैं. इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए तो पहला शक बेटे पर ही जा रहा है. साथ ही यहाँ ये बात भी गौर करने वाली है कि हत्या के बाद से ही उनका बेटा गायब है उसकी अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पायी है.

source

बैट से पीट-पीट कर की गयी है हत्या 

यूँ तो हत्या की वजह अबतक किसी को समझ नहीं आई है लेकिन माना जा रहा है कि वजह कोई बड़ी है क्योंकि जिस तरह से इन दोनों को मौत के घाट उतारा गया है वो आम नहीं है. पुलिस तफ़्तीश में ये बात सामने आई है कि उन दोनों को पहले तो आरोपी ने बैट से पीट-पीट कर मारा है और फिर चाकुओं से उनकी शक्लें गोद डाली है. इतने सब के बाद हत्यारे ने दोनों को कंबल में लपेट कर स्थिति ऐसी दिखानी चाही कि दूर से अगर कोई देखे तो लगे कि वो सो रहे हैं.

source

खाने में नशे की बात भी सामने आई है

बैट, कैंची और बेरहम हत्या का एक एंगल पुलिस की प्रारंभिक जांच में ये भी निकल कर सामने आया है कि शायद माँ-बेटी के खाने में कोई नशीला पदार्थ मिलाया गया था. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि जब पुलिस मौके पर पहुंची थी तब उन्हें खून से सनी लाश तो मिली ही थी साथ ही बेटी के मुंह से सफ़ेद झाग भी निकलता नज़र आया था. यानी की हो सकता है कि उन दोनों के खाने में नशे का पदार्थ मिलाया गया था और अगर ऐसा है तो इसका साफ़ मतलब ये है कि ये सिर्फ हत्या नहीं बल्कि सोची-समझी साजिश है. अब ये तो आने वाला वक़्त ही बतायेगा कि इस घटिया हरकत के पीछे कौन था और इस हत्या का मकसद क्या था?

source

क्यूँ माना जा रहा है कि बेटा ही है हत्यारा 

अब सवाल ये भी है कि सिर्फ बेटे पर ही सवालिया निशान या यूँ कहिये इलज़ाम क्यूँ लग रहा है, तो हम बताते हैं. दरअसल,

  • फ्लैट में किसी अजनबी या किसी भी तीसरे व्यक्ति की कोई एंट्री हुई ही नहीं है.
  • आखिरी बार फ्लैट से तकरीबन 11:15 बजे के करीब बेटे को ही बाहर जाते देखा गया है और उसके बाद से ही उसका कोई अता-पता नहीं है.
  • सीसीटीवी में बेटा जिन कपड़ों में देखा गया है, पुलिस को वो कपड़े खून से सनी हालत में बाथरूम में ही मिले.
  • घर में यूँ तो कोई लूटपाट नहीं हुई है लेकिन २ लाख रुपये गायब बताये जा रहे हैं और आखिरी बार सीसीटीवी में जब बेटे को देखा गया है तब उसके हाथ में भी एक बैग मौजूद था.
  • खाना, जिसमें नशीला पदार्थ मिलने की बात सामने आ रही है उसे भी बेटे ने ही लाया था.
  • दादा-दादी ने साफ़ किया कि उनकी किसी से कोई लड़ाई नहीं है ऐसे में सवाल ये है कि बिना किसी दुश्मनी के कोई किसी को इतनी बेरहमी से क्यूँ मारेगा?
  • यहाँ ये भी हैरान कर देने वाली बात सामने आ रही है कि जहाँ एक तरफ बेटे की चिंता में परिवार बेसुध नज़र आ रहा है वहीँ दूसरी तरफ बेटे को आखिरी बार चांदनी चौक में ट्रैक किया गया है.
  • वहीँ जांच में ये भी बात सामने आई है कि बेटे को फोन पर हिंसक गेम खेलने का शौक था जिसके चलते उसकी अपने पिता से कई बार लड़ाई भी हो चुकी है.
Loading...
Loading...