पाकिस्तान से आई ऐसी खबर जिसके बाद रोहित शर्मा परेशान हो सकते हैं !

साल के जाते-जाते भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने दमदार प्रदर्शन को बरक़रार रखा है. उसकी चमक ऐसी बिखरी कि मेहमान टीम श्रीलंका अपने इस दौरे पर एक भी सीरीज(टेस्ट,वनडे, टी-20) नही जीत पाई. ऐसे में अगर किसी खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा ध्यान आकर्षित किया है तो वो हैं रोहित शर्मा. रोहित शर्मा ने जिस तरीके से विस्फोटक अंदाज में अपना तीसरा दोहरा शतक पूरा किया है वो अपने आप में ना टूटने वाला जैसा कीर्तिमान है. इतना ही नही रोहित शर्मा ने टी-20 में भी सबसे तेज शतक लगाने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. बता दें कि उन्होंने महज 35 गेंदों में 100 रन ठोककर मिलर की बराबरी कर ली है. वहीं अगर वनडे की बात करें तो सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी एबी डिविलियर्स के नाम है.

Source

बता दें कि एबी डिविलियर्स ने महज 31 गेदों पर शतक लगाया है. वैसे रोहित शर्मा इन दिनों अपने प्रचंड फॉर्म में हैं और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे हैं और कई रिकॉर्ड ध्वस्त कर रहे हैं लेकिन इसी बीच खेल जगत से एक खबर ऐसी आई है जो पाकिस्तान जुड़ी है. इस खबर से मुमकिन है कि रोहित शर्मा को परेशानी हो सकती है. बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में सबसे तेज शतक जड़ने का तमगा रोहित शर्मा और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी डेविड मिलर के नाम है लेकिन पाकिस्तान के एक खिलाड़ी ने इस रिकॉर्ड को बौना साबित कर दिया है.

बाबर आज़म

पाकिस्तान के विराट कोहली कहे जाने वाले धाकड़ बल्लेबाज बाबर आज़म ने महज 26 गेंदों में शतक जड़कर सबका ध्यान आकर्षित किया है. हालांकि मैच ICC द्वारा आयोजित नही था, इसलिए इसे अंतर्राष्ट्रीय रिकार्ड्स में शामिल नही किया जायेगा. बता दें कि पाकिस्तान के फैसलाबाद में खेले गए इस टी10 चैरिटी मैच में शाहिद आफरीदी फाउंडेशन रेड और ग्रीन टीम के बीच मुकाबला हुआ था. इस मैच में खेलते हुए बाबर ने 26 गेंदों में शतक ठोक दिया. इस पारी में उन्होंने 11 छक्के और सात चौके लगाए. इस पारी में उन्होंने महज 6 रन ही सिंगल-डबल के रूप में लिए. ऐसे में उनका स्ट्राइक रेट 384.6 रहा. जाहिर सी बात है कि जिस तरह से रोहित शर्मा शिखर पर चढ़ते चले जा रहे हैं उसको देखते हुए बाबर आज़म की ये पारी उन्हें एक मजबूत प्रतिद्वंदी के रूप में सोचने पर मजबूर कर सकती है. इस मैच का वीडियो हम आपको दिखाते हैं.

वीडियो