फिर से सोनू निगम ने दिया लाउडस्पीकर पर बड़ा बयान, कुछ लोगों को लग सकती है मिर्ची !

अपने सुरों से लोगों का दिल जीतने वाले मशहूर बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम पिछले साल अज़ान और लाउडस्पीकर को लेकर खूब चर्चा में आये थे. उस मामले को शांत हुए कुछ महीने ही हुए थे कि अब सोनू निगम ने फिर से लाउडस्पीकर पर बयान दिया है. दरअसल यूपी में हाईकोर्ट ने एक आदेश दिया है कि धार्मिक और सार्वजनिक स्थलों पर अवैध तरीके से लाउडस्पीकर बजाए जाने पर रोक लगे, जिसका पालन करने के लिए यूपी सरकार तत्परता दिखा रही है. इस मामले में सोनू निगम ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है, प्रतिक्रिया भी कुछ ऐसी है कि जिससे कुछ लोगों मिर्ची लग सकती है.

Source

जनसत्ता की खबर मुताबिक हाईकोर्ट के आदेश के बाद योगी सरकार की कार्रवाई पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सोनू निगम ने कहा कि “मुझे अच्छा लग रहा है कि जो चिराग मैंने जलाई थी वो आग बन गयी है, योगी सरकार के इस फैसले से खुश हूं और चाहता हूं कि पूरे देश में इसका स्वागत होना चाहिए.” उन्होंने अपने पेशे से जुड़ा एक उदाहरण देते हुए कहा कि “जब हम लोग भी किसी जगह म्युजिक कॉन्सर्ट करते हैं तो रात 10 बजे के बाद प्रोग्राम बंद करना पड़ता है क्योंकि वह गैर कानूनी है, और यह नियम सबको फॉलो करना चाहिए.”

दरअसल सोनू निगम मस्जिद के अज़ान से विवादों में आ गये थे. क्योंकि उनका घर जहां हैं वहां से कुछ दूरी पर एक मस्जिद है, जिसको लेकर सोनू निगम ने एक ट्वीट करके शिकायत की थी कि ‘मैं मुस्लिम नहीं हूं लेकिन इसके बाद भी मुझे अज़ान की आवाज से उठना पड़ता है.’ इस बयान के बाद सोनू निगम का कुछ कट्टरपंथियों ने जोरदार विरोध किया था. पश्चिम बंगाल की माइनॉरिटी यूनाइटेड काउंसिल के वाइस प्रेसिडेंट सैयद शा अली अल कादरी ने बाकायदा फतवा जारी करते हुए कहा था कि ‘जो भी सोनू निगम का मुंडन करके जूतों की माला पहनायेगा उसे वो 10 लाख रूपये देंगे.’ इसके जवाब में जब में सोनू ने खुद ही अपना सिर मुंडवा लिया तो मौलवी की बोलती बंद हो गयी थी.

वीडियो