जरा इजराइली पीएम नेतन्याहू की सुरक्षा जान लीजिये, होश उड़ जायेंगे आपके !

वो देश जिसके दुश्मन दुनिया के अधिकतर मुस्लिम देश हैं, वो देश जिसने कई बार अपने विरोधियों को धूल चटाकर अपना लोहा मनवाया हो, उस देश के प्रधानमंत्री की हैसियत क्या होगी ? यह समझना बेहद दिलचस्प हो जाता है. हमने जो इशारा किया उसका अंदाजा अपने सही लगाया है, हम बात इजराइल और उसके प्रधानमंत्री की कर रहे हैं. इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू भारत दौरे पर आये हुए हैं. उनके इस दौरे की काफी चर्चा है खासकर पीएम मोदी और बेंजामिन नेतन्याहू की दोस्ती की. इसके साथ ही एक और चीज का जिक्र बड़े जोरों से हो रहा है और वो है नेतन्याहू की सुरक्षा.

Source

बता दें कि भारत आये नेतन्याहू की सुरक्षा के लिए एक नहीं दो नहीं बल्कि सात लेयर तैयार किये गये हैं. भारत सरकार बेंजामिन की सुरक्षा को लेकर कितनी सजग है उसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि उनके लिए किचन से होने वाली सप्लाई पर नजर रखने के लिए एक स्पेशल यूनिट का इंतजाम किया गया है.

बता दें कि नेतन्याहू की सुरक्षा के लिए इस्राइली इंटरनल सुरक्षा एजेंसी के सदस्य और इजराइल के टॉप मोस्ट स्पेशल काउंर टेरोरिज्म यूनिट के सदस्य तैनात हैं. किसी अप्रिय घटना से निपटने  लिए दिल्ली पुलिस भी पूरी तरह से मुस्तैद है. अगर आपको इतना सब भी कम लगे तो एक जानकारी और दे दें कि पीएम नेतन्याहू खुद दुनिया के सबसे बड़े सुरक्षा दस्तें को अपने साथ लेकर चलते हैं. मलतब सुरक्षा ऐसी कि हवा भी चेकिंग के बाद ही नेतन्याहू के पास जाती होगी.

Source

जब नेतन्याहू को बाथरूम छोड़ने के लिए 20 सुरक्षाकर्मी दौड़ पड़े थे

बात 2016 की है, इजराइली पीएम नेतन्याहू अमेरिकी दौरे पर गए हुए थे. यह दौरा काफी चर्चा में भी रहा था. यहां तन्याहू को यूनाइटेड नेशन जनरल असेंबली में स्पीच देनी थी. अमेरिका और इजराइल का साथ दुनिया भर के देशों में खलबली मचा रहा है. उस दौरे पर नेतन्याहू और उनकी पत्नी न्यूयॉर्क के एक रेस्टोरेंट में डिनर के लिए पहुंचे थे.

Source

इस दौरान उन्होंने बाथरूम जाने की इच्छा जताई. बाथरूम थोड़ी ही दूर पर नजदीक था लेकिन इतना सुनते ही सुरक्षाकर्मियों का काफिला अलर्ट हो गया और मानव दीवार बनाकर उन्हें बाथरूम तक छोड़ने गया. इतना ही नहीं जबतक नेतन्याहू बाथरूम में थे तबतक निगरानी के लिए एक सुरक्षाकर्मी बाथरूम के दरवाजे पर खड़ा रहा और बाकी के जवान मानव दीवार बनाकर आसपास खड़े रहे. सुरक्षा इतनी मुस्तैद थी कि जबतक नेतन्याहू बाथरूम में थे किसी और को अंदर नहीं जाने दिया गया. आप इजराइली पीएम की सुरक्षा और उसकी अहमियत का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि अमेरिका जैसे सशक्त देश में भी उन्हें इतनी तगड़ी सिक्योरिटी दी जाती है.