वीडियो: पाकिस्तान की कायराना हरकत से शहीद हुए कैप्टन कपिल की बहन का वीडियो हुआ वायरल !

जम्मू-कश्मीर के राजौरी और पुंछ में पाकिस्तान की तरफ से की गयी गोलाबारी और एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइलों के हमले में 23 साल के कैप्टन कपिल कुंडू सहित सेना के 4 जवान शहीद हो गए. इस घटना के बाद देशभर में गुस्सा है. हर तरफ से पाकिस्तान को सबक सिखाने की बात हो रही है. हालाँकि भारत सरकार पाकिस्तान के दांत खट्टे करने के लिए जरुरी कदम उठा रही है. इस बीच शहीद हुए कैप्टन कपिल कुंडू की बहन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने कुछ ऐसा कहा है कि हर किसी की आँखों में आंसू आ जायेंगे.

शहीद कैप्टन कपिल कुंडू, उनकी माँ और उनकी बहन

Zee News के एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है जिसमें कैप्टन कुंडू की बहन ने भावुक होते हुए कुंडू को लेकर अपनी यादें ताजा की. इस वीडियो में शहीद कुंडू की बहन कहते हुए दिखाई दे रही हैं कि “मेरा भाई हर वक्त देश, देश की रट लगाता था. उसे देश के सिवा कुछ और नजर नहीं आता था. देशभक्ति का ज़ज्बा कुछ ऐसा था कि वो हमेशा कहता था कि ‘दीदी..जिंदगी बड़ी होनी चाहिए..लम्बी नहीं’.”

कैप्टन की बहन ने शहीद कपिल के द्वारा लिखी गयी लाइनों को पढ़ते हुए कहा कि

“अपने लहू से सींचा है उन परवानों ने,
यूं ही नहीं ये वादियां जन्नत कहलाती हैं,
आज भी खड़ी है रूह-ए-आशिकी इन सरहदों पे,
आज़माना है किसी को अपना जोर तो आये “

इन लाइनों को पढ़ने के बाद कपिल की बहन ने आगे कहा कि “मैं अपने भाई से हमेशा कहती थी कि तू ऐसा मत लिखाकर भाई, तो वो कहता है कि नहीं दीदी आपको नहीं पता, जिंदगी बड़ी होनी चाहिए लम्बी नहीं.” फ़िलहाल पाकिस्तान की कायराना हरकतों से कपिल कुंडू आज हमारे बीच नहीं है लेकिन उनकी शहादत का बदला लेने के लिए भारत सरकार की तरफ से कठोर कदम उठाये जा रहे हैं. बता दें कि सेना को उचित कार्रवाई करने के लिए छूट दी गयी है.

शहीद कपिल कुंडू की बहन का वीडियो

बचपन से ही था देशभक्ति का ज़ज्बा

NBT की खबर के मुताबिक शहीद कपिल कुंडू के पिता भी आर्मी में थे, जिसकी वजह से कपिल बचपन से ही देश के प्रति जुनूनी बातें करते थे और देशभक्ति का ज़ज्बा उनके अंदर कूट-कूटकर भरा हुआ था. उनकी पढ़ाई पटौदी जिले के डिवाइन डेल इंटरनेशनल स्कूल से हुई थी. 2012 में कपिल का चयन एनडीए में हो गया था. जहां से वो भारतीय सेना में भर्ती हुए. शहीद कैप्टन कपिल के दादा ने पीएम मोदी से अपील करते हुए कहा कि, “हमें गर्व है कि हमारा पोता देश के लिए सीमा पर शहीद हुआ है, मेरा मोदी जी से बस इतना कहना है कि पाकिस्तान से इसका बदला लिया जाए.”