तो क्या अगली बार मोदी प्रधानमंत्री नहीं होंगे ?

नरेंद्र दामोदर दास मोदी, आज एक ऐसा नाम है, जो किसी दल या पार्टी से भी बड़ा हो चुका है और शायद इसलिए ही आज बीजेपी सरकार ना कहकर मोदी सरकार कहा जाता है. फ़िलहाल लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं और वैसे-वैसे भाजपा और कांग्रेस की तरफ से तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. जिस तरह से पीएम मोदी का कद है उसको देखते हुए माना यही जा रहा है कि अगर बीजेपी की सरकार दोबारा आई तो प्रधानमंत्री की कुर्सी पर नरेंद्र मोदी फिर से बैठेंगे. वैसे यह राय बीजेपी के हर कार्यकर्ता की हो सकती है लेकिन कांग्रेस के बड़े नेताओं ने ऑफ द रिकॉर्ड मीडिया ब्रीफिंग में कुछ ऐसा कहा है कि जिससे 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर एक अलग ही तस्वीर पेश हो रही है.

Source

जनसत्ता के मुताबिक एक बड़ी पत्रकार शीला भट्ट ने दावा किया है कि कांग्रेस के बड़े नेताओं का कहना है कि “2019 लोकसभा चुनाव में अगर भाजपा की 240-245 से कम सीटें आईं तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नहीं बल्कि राजनाथ सिंह होंगे.” यही नहीं इन नेताओं ने कांग्रेस को मिलने वाली सीटों का अनुमान लगाते हुए कहा है कि “आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को कम से कम 125 सीटें मिलेंगी.”

Source

हालाँकि दावा करने वाली पत्रकार शीला भट्ट ने ये भी लिखा है कि “प्रधानमंत्री बनने को लेकर 2014 लोकसभा चुनाव के वक्‍त भी कांग्रेस यही कह रही थी.” वैसे सच तो यही है कि बीजेपी या फिर किसी दूसरी पार्टी में पीएम मोदी के कद के बराबर कोई दूसरा नेता अभी तो नहीं हैं.