पाकिस्तान में घुसकर हुई बड़ी कार्रवाई, मारे गये…

ये बात किसी से छिपी हुई नहीं है कि पाकिस्तान आतंकवादियों को पनाह देता है, पूरी दुनिया आतंकवादी गतिविधियों का शिकार है, पाकिस्तान भी है लेकिन इसके बाद भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आता. पाकिस्तान की जमीन से कई आतंकी संगठन अपने नापाक इरादों को अंजाम दे चुके हैं. अमेरिका ने भी इस देश को कई बार चेताया और आतंकियों पर कार्रवाई करने को कहा लेकिन पाकिस्तान है कि सुधरने का नाम ही नहीं लेता. साल की शुरुआत में ही अमेरिका ने पाकिस्तान को फंड रोकने की बात कही तो पाकिस्तान बौखला गया.

Source

पाकिस्तान में घुसकर हुई बड़ी कार्रवाई

इन सब हथकंडों के बाद भी पाकिस्तान की तरफ से कोई बड़ा कदम नहीं उठाया गया तो अमेरिका ने खुद बड़ी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान में छिपे तीन आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया. ज़ी न्यूज़ के मुताबिक 9 फरवरी को पाकिस्तान की सीमा में घुसकर अमेरिका ने 3 आतंकियों को मार गिराया. यह हमला पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान में हुआ. इस हमले के बारे में कहा जा रहा है कि यह एक ड्रोन हमला था.

ड्रोन हमले का सांकेतिक फोटो

इस कार्रवाई के बारे में पाकिस्तानी मीडिया ने कहा है कि “अफगानिस्तान और उत्तरी वजीरिस्तान में अमेरिका द्वारा किये गये ड्रोन हमले में तहरीक-ए-तालिबान के डिप्टी कमांडर सजना और हक्कानी नेटवर्क के तीन आतंकी मारे गए हैं.”

ANI ट्वीट Source

वहीं अगर पाकिस्तान के अंदर अमेरिकी हमले की बात करें तो इस साल अमेरिका ने तीसरी बार ऐसा हमला किया है. इससे पहले बीते 17 जनवरी और 24 जनवरी को भी अमेरिका ने पाकिस्तान के अंदर घुसकर हमला किया था.


पाकिस्तान में फल-फूल रहे आतंकवाद पर पूरी दुनिया का ध्यान खींचने में मोदी सरकार जिस तरीके से कामयाब हुई है, ये कार्रवाई उसी का नतीजा कहा जा सकता है. बता दें कि इन दिनों अमेरिका और पाकिस्तान के रिश्ते बहुत अच्छे नहीं हैं. इस मौके को भारत ने बड़े अच्छे तरीके से भुनाया है.