पहले पीएम मोदी ने दी थी बधाई और अब भारत की तरफ से इमरान खान को दिया गया ऐसा गिफ्ट जिसपर..

भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते कैसे हैं ये बताने की जरूरत नहीं आपको, आये दिन पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ और आतंकवादी गतिविधियों को झेलता आ रहा है भारत. ऐसा नहीं है कि भारत सिर्फ झेलता ही आ रहा है, बल्कि समय-समय भारत ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब भी दिया है. कई मौके ऐसे भी आये हैं जब भारत ने पाकिस्तान से रिश्ते सुधारने के लिए अपनी तरफ से पूरी कोशिश की है लेकिन पाकिस्तान की तरफ से हमेशा धोखा ही मिला है. इन दिनों पाकिस्तान में नए वजीर-ए-आलम के रूप में क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान के शपथ समारोह की तैयारियां चल रही हैं. जिसे पाकिस्तान और भारत भी एक अलग नजरिये से देख रहा है कि ‘शायद कुछ अच्छा होगा.’

फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस

वैसे इमरान खान पाकिस्तान के कैसे प्रधानमंत्री साबित होंगे ये तो समय बतायेगा लेकिन अभी भारत की तरफ से भी पूरी कोशिश की जा रही है कि नये प्रधानमंत्री के साथ भारत और पाकिस्तान के बीच बिगड़े रिश्तों पर एक मिठास की परत रखी जा सके. इसके लिए मोदी सरकार हमेशा तत्पर है.

बधाई देकर दिया एक बैट जिसपर लिखा था..

इसी सिलसिले में पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने 10 अगस्त को पाकिस्तान के होने वाले प्रधानमंत्री इमरान खान से उनके बनिगाला स्थित आवास पर मुलाकात की और बधाई दी. इस मुलाकात के दौरान उन्होंने इमरान खान को एक बैट भेंट स्वरुप दिया. दिलचस्प यह है कि यह बैट कोई आम बैट नहीं था. बता दें कि इस बैट पर भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के ऑटोग्राफ थे.

पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया पाक के होने वाले पीएम इमरान खान से मिलते हुए और बैट गिफ्ट करते हुए (फोटो सोर्स: NBT ट्विटर)

पीएम मोदी भी दे चुके हैं बधाई

इस मुलाकात की जानकारी भारतीय उच्चायुक्त के अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शेयर की गयी. वैसे भारत की तरफ से प्रधानमंत्री मोदी भी इमरान खान को फोन पर बधाई दे चुके हैं.

इमरान खान की पार्टी PTI पाकिस्तान में हुए आम चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है (फोटो सोर्स: जी न्यूज़)

अब देखना ये है कि पाकिस्तान की तरफ से भारत के प्रति कैसा रुख अपनाया जायेगा. क्योंकि भारत की तरफ से रिश्ते सुधारने की हर कोशिश कर रही है मोदी सरकार लेकिन इतिहास गवाह है कि ‘पाकिस्तान ही धोखा देता आया है.’

आपके लिए एक सवाल:

क्या पाकिस्तान अपनी आदतों से बाज आएगा ?

Facebook Comments