उधर पीएम मोदी के साथ मिल अमेरिका ने किया सलाउद्दीन को अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित तो इधर पाक ने हाफ़िज़ सईद पर की ये बड़ी कार्यवाही !

भारत और पाकिस्तान के बीच की दुश्मनी कितनी पुरानी है सभी जानते हैं और इस दुश्मनी का सबसे अहम मुद्दा है आतंकवाद l पूरी दुनिया जानती है पाकिस्तान आतंक का गड़ है और दुनियाभर में वहीं से आतंक फैलता है l आपको बता दें पाक के आतंकवादी सलाउद्दीन को हाल ही में पीएम मोदी के अमेरिकी दौरे के दौरान अंतरर्राष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किया था l ज्ञात हो 26 /11 के हमलावर हाफिज सईद को लेकर पाकिस्तान से भारत ने उसे बैन करने के लिए कहा था l अब खबर आई है कि पाक ने भारत के इस अपील का जवाब दिया है l बता दें हाफ़िज़ जनवरी से नजरबंद है l

souce
दरअसल द हिंदू’ में आई एक रिपोर्ट के अनुसार  पाकिस्तान ने हाफिज सईद के सपोर्ट वाले आतंकी संगठन तहरीक-ए-आजादी जम्मू एंड कश्मीर (TAJK) पर बैन लगा दिया है।   बता दें पाक के नेशनल काउंटर टेररिज्म अथॉरिटी (NCTA) ने  टीएजेके के बैन ऑर्गनाइजेशन की लिस्ट में रखा है।
source

 

NCTA पाक की इंटीरियर मिनिस्ट्री के अंदर काम करती है और NCTA ने जिन 64 आतंकी संगठनों को बैन लिस्ट में शामिल किया है, उनमें मसूद अजहर का जैश-ए-मोहम्मद, अल कायदा, तहरीक-ए-तालिबान और बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी शामिल हैं।

source

ख़ास बात ये है कि भारत ने पहली बार फरवरी में पेरिस में FATF के सामने टीएजेके का मुद्दा उठाया था। ये पहली बार है कि पाकिस्तान ने भारत के किसी इंटरनेशनल बॉडी में मुद्दा उठाने के बाद किसी आउटफिट को बैन किया है।

 

Facebook Comments